BREAKING NEWS

Saturday

सरकार की तरफ से गांव बाहरी में 15 एकड़ में बनेगा स्टेडिय़म:सुधा


डिस्कवरी टाइम्स 
विधायक सुभाष सुधा ने खेल महाकुंभ में विजेता खिलाडिय़ों को किया सम्मानित, 15 तरह के खेलों में 3000 से ज्यादा खिलाडिय़ों ने की शिरकत, 3 दिवसीय खेल महाकुंभ हुआ सम्पन्न
कुरुक्षेत्र थानेसर विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से गांव बाहरी में 15 एकड़ भूमि में भव्य स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा गांव किरमिच, अमीन और 5000 से ज्यादा जनसंख्या वाले गांव में खिलाडिय़ों में खेल मैदान जैसी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।
विधायक सुभाष सुधा शनिवार को द्रोणाचार्य स्टेडियम में खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग की तरफ से आयोजित जिला स्तरीय खेल महाकुंभ के समापन समारोह में बोल रहे थे। इससे पहले विधायक सुभाष सुधा व जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी यशवीर सिंह ने खेल महाकुंभ में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर आने वाली टीमों और खिलाडिय़ों को नकद पुरस्कार राशि व प्रशसंा पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने विजेता रहे खिलाडिय़ों को मुबारकबाद देते हुए कहा कि हरियाणा में भाजपा पहली ऐसी सरकार है जिसने खेल महाकुंभ जैसे खेलों का आयोजन करके प्रथम स्थान पर आने वाली टीम को 18000 रूपये, द्वितीय को 12000 हजार रूपये व तृतीय को 9000 रूपये नकद राशि ईनाम के रूप में दी है।
उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत प्रतियोगिता में भी प्रथम आने वाले खिलाड़ी को 2000 हजार रूपये, द्वितीय को 1500 रूपये व तृतीय आने वाले खिलाड़ी को 1000 रूपये राशि दी है। इतना ही नहीं सरकार ने नई खेल नीति में अंतर्राष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर पर पदक हासिल करने वाल खिलाडिय़ों को सरकारी नौकरी में खेल कोटे में नौकरियां देने और ईनाम के रूप में करोड़ो रूपये ईनाम की राशि देने की पहल की है। सरकार की इन नीतियों से खिलाडिय़ा में खासा उत्साह हैै। इन नीतियों के कारण ही ग्रामीण आंचल में छिपी प्रतिभाएं खेल मैदान तक पहुंची हैैं और सरकार ने खिलाडिय़ों को तमाम जरूरी सुविधाएं और प्रशिक्षण देकर तराशने का काम किया है जिसके कारण हरियाणा के खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीत रहे हैं।
जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी यशवीर सिंह ने मेहमानों का स्वागत करते हुए कहा कि 3 दिन तक चले खेल महाकुंभ में 3000 से ज्यादा खिलाडिय़ों ने अपनी प्रतिभा दिखाई और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल किया है। इस खेल महाकुंभ में जहां प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल करने वाले खिलाडिय़ों को नकद राशि ईनाम के रूप में दी गई है वहीं प्रत्येक प्रतिभागी को रिफ्रेशमेंट के लिए 50 रूपये प्रतिदिन के हिसाब से दी है। वरिष्ठ प्रशिक्षक शमशेर सिंह ने मेहमानों का आभार व्यक्त किया। इस कार्यक्रम के मंच का संचालन एआईपीआरओ डॉ. नरेन्द्र सिंह ने किया। इस मौके पर मनोज कुमार, जयभगावन, जितेन्द्र सिंह, सुरेन्द्र कौर, पंकज पराशर, सोहन लाल सहित अन्य प्रशिक्षक मौजूद थे।

Share this:

 
Copyright © 2020 Discovery Times. Designed by OddThemes