सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया औचक निरीक्षण,पिहोवा हल्के के 70 युवाओं का चयन-संदीप


कुरुक्षेत्र, वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक  :-हरियाणा के खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में पिहोवा ऐसा हल्का है जहां देश की जानी-मानी निजी कम्पनियों ने आकर रोजगार मेला लगाया और इस मेले में 70 युवाओं को नौकरियां मुहैया करवाई। इतना ही नहीं इस हल्के में नियमित रुप से निजी कम्पनियों को आमंत्रित किया जाएगा और युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया करवाए जाएंगे, लेकिन इसके लिए युवाओं को खूब पढऩा होगा। इसके साथ ही खेल मंत्री ने झांसा सामुदायिक केन्द्र का औचक निरीक्षण कर गैर हाजिर कर्मचारियों के खिलाफ जांच के आदेश जारी किए है।

खेलमंत्री संदीप सिंह शुक्रवार को धनीराम पुरा, अरुणाय, सैंसा, इस्माईलाबाद, बीबीपुर, मुर्तजापुर, लाडवा फार्म, चुनिया फार्म सहित अन्य गांवों का धन्यवादी दौरा करने के दौरान सभाओं को सम्बोधित कर रहे थे। इससे पहले खेलमंत्री संदीप सिंह ने गांव झांसा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान खेल मंत्री ने सामुदायिक केन्द्र के एक-एक कक्ष का मुआयना करने के दौरान अलग-अलग कर्मचारियों के लिए लगाए गए हाजिरी रजिस्टर को चैक किया और इस हाजिरी रजिस्टर के रिकार्ड भी तलब किए। इतना ही नहीं अलग-अलग हाजिरी रजिस्टर चैक करने के बाद सभी गैर हाजिर कर्मचारियों के खिलाफ जांच के आदेश दिए है। इस जांच के दौरान जो भी कर्मचारी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करने के भी आदेश दिए है। इस हल्के में प्रत्येक अधिकारी और कर्मचारी को मेहनत और ईमानदारी के साथ अपनी डयूटी का निर्वाह करना होगा, जो भी डयूटी से गैर हाजिर रहेगा और लापरवाही बरतेगा, उसको किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। 

खेलमंत्री का सभी गांवों में जोरदार स्वागत किया गया। लोगों के इस उत्साह को दौगुना करते हुए खेल मंत्री संदीप सिंह ने गांव झांसा में गुरुद्वारा के लिए लंगर हाल का निर्माण, खेल स्टेडियम बनाने, अनाज मंडी का कार्य पूरा करवाने, लड़कियों का कालेज व आईटीआई  बनवाने, सीएससी स्टाफ व मशीनरी पूरा करने, सीवरेज का प्रबंध करने, गोगपुर रोड़ पर सामुदायिक हाल का निर्माण करने जैसी मांगों को पूरा करने का आश्वासन देते हुए कहा कि यह सभी कार्य वरियता के हिसाब से एक-एक करके पूरे किए जाएंगे। यह मांग पत्र जिला परिषद के सदस्य सुरेन्द्र माजरी ने ग्राम पंचायत की तरफ से दिया था। खेल मंत्री ने कहा कि इस हल्का में 42 हजार लोगों ने वोट देकर विधानसभा में पहुंचाने का काम किया, लेकिन इस हल्के में एक-एक व्यक्ति अब उनके परिवार का सदस्य है। इस हल्का में बिना किसी रजिंश और भेदभाव के विकास कार्य करवाएं जाएंगे। इतना ही नहीं लोगों को अपने जहन में यह बात भी नहीं रखनी की उनके साथ घुमने वाले व्यक्ति उनके खास है, इस हल्के का एक-एक व्यक्ति उनका खास है। इसलिए सभी का मान सम्मान किया जाएगा और घर बैठे लोगों तक के काम करवाने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ेंगे।

उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि पिहोवा हल्के का एक-एक व्यक्ति उनके लिए सम्मानीय है। इसलिए इस हल्के का प्रत्येक नागरिक उनका खास है और सभी के प्रयासों से पिहोवा हल्के को विकास की राह पर तेजी के साथ आगे लेकर जाना है। इसके लिए हल्के में पिछले साल से ज्यादा अनुदान राशि विकास कार्यो पर खर्च की जाएगी। इस हल्के में योजना के अनुसार विकास कार्य किए जाएंगे। इसके साथ-साथ शिक्षा और खेलों पर विशेष फोकस रखा जाएगा। इस मौके पर सरपंच मीनू मल, समाज सेवी पुनित मल, पृथ्वी पाल सिंह, बाबू राम सैनी, सुभाष शर्मा भूस्तला, पिपली सरपंच दिलेर, निशान सिंह झांसा, विनोद पाल, मनोहर लाल, मनोज कुमार, मंडल अध्यक्ष गुलशन पूरी, मंडल महामंत्री जिंदरपाल शर्मा, चिंरजवी गर्ग, धर्मपाल पपनेजा, अमित बंसल, सुबेह सिंह गिल, भाग सिंह, नसीब सिंह, परमजीत सिंह, कुलजीत सिंह, सरपंच इस्माईलाबाद संजीव अरोड़ा, सरपंच  गोरखा गुरनाम सिंह, मनदीप विर्क, सरपंच रामपाल माजरी, रसपंच सत्यवान तंगौली, अनिल कुमार सरपंच खेड़ी शहीदां, प्रदीप शर्मा, सुखविन्द्र सिंह, राम चंद्र सैनी, जगीर सिंह, जितेन्द्र मोती, खेम चंद, पिरथी राम आदि उपस्थित थे।

SHARE THIS

Author:

Print Hindi Magazine and Online News

Previous Post
Next Post