BREAKING NEWS

Wednesday

जिला कुरूक्षेत्र मे महिलाओ को सिखाये आत्मरक्षा के गुर।



डिस्कवरी टाइम्स 
जिला पुलिस कुरुक्षेत्र द्वारा चल रहे हरियाणा पुलिस सप्ताह कार्यक्रम के दौरान महिलाओ को  उनके अधिकारों के प्रति  तथा आत्म रक्षा के बारे मे दी जानकारी।  जिला पुलिस कुरूक्षेत्र द्वारा महिलाओं को उनके अधिकारो के प्रति जागरूक करने के साथ साथ आत्मरक्षा के गुर भी सीखाये गये। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक कुरूक्षेत्र श्री मति आस्था मोदी ने दी।
 यह जानकारी देते हुए श्री मति मोदी ने बताया कि जिला पुलिस कुरुक्षेत्र द्वारा चल रहे हरियाणा पुलिस सप्ताह कार्यक्रम के अन्तर्गत महिलाओ को उनके अधिकारों के प्रति तथा आत्म रक्षा के बारे मे जानकारी दी। जिला कुरूक्षेत्र के सभी थानो मे उनके अन्तर्गत पडने वाले क्षेत्र से महिलाओ को एकत्रित करके उनको महिलाओ के लिए बनी कानून बारे विस्तृत रूप से जानकारी दी गई ।
महिला थाना कुरूक्षेत्र मे सहायक उप निरीक्षक तारो देवी व महिला हवलदार निर्मला देवी ने महिलाओ को आत्मरक्षा करने बारे विस्तृत रूप से जानकारी दी इसके साथ ही प्रबन्धक थाना महिला निरीक्षक सुनीता रावत व उप निरीक्षक बिमला देवी ने महिलाओ के बने कानून बारे विस्तार से जानकारी दी। जिसमे दुर्गा शक्ति ऐप व आत्म रक्षा के प्रति जागरूक करने के साथ साथ महिलाओ को दुर्गा शक्ति ऐप को डाउन लोड करने तथा इस पर किस प्रकार से पुलिस काम करती है के बारे में विस्तृत रूप से बताया गया।
थाना सदर थानेसर मे बाल एवम् महिला विकास सेवा समिति मंच की अध्यक्षा श्रीमति ज्योति खंगवाल ने थाना सदर थानेसर परिसर मे महिलाओ को एकत्रित करके उनके अधिकारों बारे बताया। जिसमे दुर्गा शक्ति ऐप व आत्म रक्षा के प्रति जागरूक करने के साथ साथ महिलाओ को दुर्गा शक्ति एप को डाउन लोड करने तथा इस पर किस प्रकार पुलिस काम करती है के बारे में विस्तृत रूप से बताया। इस अवसर पर बोलते हुए श्री मति खंगवाल ने महिलाओ को यह भी जानकारी दी कि वह अपने अधिकारो का दुरपयोग ना करे तथा अपने संगे सम्बन्धियो के साथ साकारात्मक सोच रखते हुए एक सभ्य समाज बनाने मे सहयोग करे। आप लोगो के सहयोग से ही पुलिस भी अपने कर्तव्य मे पूरी उतर सकती है। पुलिस विभाग भी समाज का अंग है जिसको कानून की पालना करवाने की जिम्मेवारी सौपी गई है। इसमे हम लोगो की भी जिम्मेवारी बनती है कि कानून का सम्मान करते हुए अपने अधिकारो का उचित प्रयोग करे। इस  अवसर पर प्रबन्धक थाना सदर थानेसर उप निरीक्षक जगदीष चन्द के साथ अन्य कई पुलिस कर्मचारी भी मौजूद रहे।


Share this:

 
Copyright © 2020 Discovery Times. Designed by OddThemes