BREAKING NEWS

Thursday

अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव के तमाम प्रबंधों को निर्धारित समय अवधि में पूरा करें अधिकारी:फुलिया


सुप्रसिद्घ कलाकार गुरदास मान, दिलेर मेहंदी, कुमार विश्वास, सतिन्द्र सरताज, अभिजीत भट्टचार्य व प्रसिद्घ अभिनेत्री अमिषा पटेल होंगी अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव के मुख्य सांस्कृति कार्यक्रमों की शान,अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव-2019 को लेकर नियुक्त किए नोडल अधिकारी, उपायुक्त ने दिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश
कुरुक्षेत्र उपायुक्त डा. एसएस फुलिया ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव 2019 का आयोजन 23 नवम्बर से लेकर 10 दिसम्बर 2019 तक किया जाएगा। इस महोत्सव के मुख्य कार्यक्रम 3 से 8 दिसम्बर तक होंगे। इन मुख्य कार्यक्रमों में सुप्रसिद्घ कलाकार गुरदासमान, दिलेर मेंहदी,कुमार विश्वास, सतिन्द्र सरताज, अभिजीत भट्टïाचार्य व प्रसिद्घ अभिनेत्री अमिषा पटेल अपनी प्रस्तुति देंगे। इस महोत्सव के भव्य आयेाजन के लिए अलग-अलग टीमों का गठन कर दिया गया है और सभी अधिकारियों को 21 नवम्बर 2019 तक सभी तैयारियां पूरी करने के आदेश दिए है। 
वे बुधवार को केडीबी कार्यालय के मीडिया सैंटर में महोत्सव की तैयारियों को लेकर गठित की गई कमेटियों के अधिकारियों और केडीबी के सदस्यों की एक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि एनजैडसीसी की तरफ से अंतर्राष्टï्रीय गीता महोत्सव के मुख्य सांस्कृतिक कार्यक्र्रमों के लिए 3 दिसम्बर 2019 के लिए प्रसिद्घ कलाकार गुरदास मान, 4 दिसम्बर को अमिषा पटेल, 5 दिसम्बर को दिलेर मेंंहदी, 6 दिसम्बर को कुमार विश्वास व गजेन्द्र सोलंकी, 7 दिसम्बर को अभिजीत भट्टïाचार्य और 8 दिसम्बर को सतिन्द्र सरताज का नाम फाईनल किया गया है। इन तमाम कार्यक्रमों का आयोजन तिरूपति बालाजी मन्दिर के पास मेला ग्राउंड में भव्य पंडाल में किया जाएगा। 
उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। इन सभी कमेटियों के साथ केडीबी के सदस्यों को भी जोडा गया है।  इस कमेटी के सदस्य 17 नवम्बर से लेकर 3 दिसम्बर 2019तक पंडाल से लेकर तमाम प्रकार की तैयारियां पूरी करना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि मल्टीमीडिया शो, सोशल मीडिया, रंगोली,साज सज्जा, सीसीटीवी कैमरें, मीडिया सैंटर, वीवीआईपी के लिए खाने की व्यवस्था, कलाकारों के खाने की व्यवस्था, फोटोग्राफी व वीडियोंग्राफी व्यवस्था, मुख्य मंच के सांस्कृतिक कार्यक्रम, साउंड सिस्टम, 18 हजार विद्यार्थियों के वैश्विक गीता पाठ, शिक्षा विभाग की तरफ से आयोजित किए जाने वाली विभिन्न प्रतियोगिताओं, डिजिटल प्रवेश काउंटर लगाने, कलाकारों के ठहरने की व्यवस्था, बिजली की व्यवस्था, दीपदान व्यवस्था, ई-रिक्शा की व्यवस्था, राज्य स्तरीय प्रदर्शनी, सुरक्षा व्यवस्था के लिए गठित की गई अधिकारियों की कमेटी निर्धारित समय अवधि में अपने-अपने स्तर पर कार्य पूरा करेंगे। इस मामलें में जरा सी भी लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। 
उन्होंने कहा कि महोत्सव की अंतिम तैयारियों का जायजा लेने के लिए 21 नवम्बर को फिर से सभी कमेटियों के अधिकारियों की एक बैठक का आयोजन किया जाएगा। इस बैठक में सभी नोडल अधिकारी अपनी-अपनी तैयारियों की रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। इतना ही नहीं सभी अधिकारी आपसी तालमेल के साथ महोत्सव को सफल बनाएंगे। उन्होंने कहा कि देश विदेश से आने वाले पर्यटकों और श्रद्घालुओं के लिए सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे और पर्याप्त मात्रा में सीसीटीवी कैमरें लगाएं जाएंगे। नगरपरिषद के अधिकारी तुरंत प्रभाव से शहर की सफाई व्यवस्था पर फोकस रखेंगे और महोत्सव से पहले शहर को साफ और स्वच्छ बनाने में कोई कसर नहीं छोडेेंगे। इस बैठक का संचालन सूचना जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग के संयुक्त निदेशक तथा सीईओ केडीबी गगनदीप सिंह ने अंतर्राष्टï्रीय गीता महोत्सव 2019 को लेकर की गई तमाम तैयारियों और कमेटियों की रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए प्रत्येक कमेटी को कार्य पूरा करने की समय अवधि के साथ-साथ अन्य प्रबंधों के बारें में विस्तार से जानकारी दी है। इस बैठक में केडीबी के सदस्यों ने अपने कुछ सुझाव भी दिए है। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त पार्थ गुप्ता, एसडीएम अश्वनी मलिक, एसडीएम अनिल यादव, डीएसपी राजकुमार वालिया, केडीबी सदस्य सौरभ चौधरी, डा. मधू दीप सिंह, रविन्द्र सांगवान, विजय नरूला, उपेन्द्र सिंघल, राजेन्द्र परासर, यशविन्द्र सिंह करनाल, गोपाल सैनी कैथल सहित तमाम अधिकारी और केडीबी के सदस्य मौजूद थे

Share this:

 
Copyright © 2020 Discovery Times. Designed by OddThemes