BREAKING NEWS

Friday

अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव में नजर आएंगे विश्व की संस्कृति के बहुरंग:फुलिया



मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा शिल्प और शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर आज करेंगे सरस मेले का उदघाटन, मीडिया सेंटर का भी उदघाटन आज, पर्यटकों के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, प्रशासन ने तैयारिया की पूरी

डिस्कवरी टाइम कुरुक्षेत्र अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव 2019 में विश्व की संस्कृति के बहुरंग नजर आएंगे। इस महोत्सव में अलग-अलग देशों की संस्कृति के रंग बिखरने से कुरुक्षेत्र की फिजा में भी विभिन्न प्रदेशों और देशों की महक फैलेगी। इसका एहसास महोत्सव में आने वाले पर्यटक को खुद ब्रहमसरोवर के पावन तट पहुंचने पर हो जाएगा। इस महोत्सव में राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर के शिल्पकार अपनी-अपनी शिल्पकला के साथ पहुंच चुके है। इन कलाकारों और महोत्सव का आनंद लेने वाले लाखों लोगों के स्वागत के लिए प्रशासन ने तमाम तैयारियां पूरी कर ली है और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए गए है।
उपायुक्त डा. एसएस फुलिया शुक्रवार को केडीबी कार्यालय में अधिकारियों की एक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि कुरुक्षेत्र के ब्रहमसरोवर के तट पर अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव में शिल्प और सरस मेले का आयोजन 23 नवम्बर से 10 दिसम्बर तक किया जाना है। उत्तर क्षेत्र सांस्कृतिक कला केन्द्र, एचटीसी और डीआरडीए की तरफ से ब्रहमसरोवर पर क्राफ्ट और सरस मेले का आयोजन किया जाएगा। ये मेले सुबह 10 बजे से लेकर रात्रि 9 बजे तक चलेंगे। उन्होंने कहा कि 3 दिसम्बर को ब्रहमसरोवर पर अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के मुख्य कार्यक्रमों का शुभारम्भ होगा।
उन्होंने कहा कि सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग की तरफ से 3 दिसम्बर से 8 दिसम्बर तक राज्यस्तरीय विकासात्मक प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। इस प्रदर्शनी के साथ सामाजिक, सांस्कृतिक और धार्मिक संस्थाओं की प्रदर्शनी भी शुरु होगी। उन्होंने कहा कि महोत्सव में श्रृद्घालु और पर्यटकों के लिए पुलिस प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। इस मौके पर एडीसी पार्थ गुप्ता, केडीबी के मानद सचिव मदन मोहन छाबड़ा, संयुक्त निदेशक एवं सीईओ केडीबी गगनदीप सिंह, केडीबी सदस्य उपेन्द्र सिंघल, राजेन्द्र परासर, सौरव चौधरी, रविन्द्र सांगवान सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Share this:

 
Copyright © 2020 Discovery Times. Designed by OddThemes