ट्रैफिक प्लान में बदलाव: अब लाल पैथ लैब के पास रुकेंगी बसें, उल्लंघन करने पर होगी सख्त कार्रवाई🔴



डिस्कवरी टाइम्स
शिमला
संजौली में जाम से निजात दिलाने के लिए पुलिस प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है। ट्रैफिक प्लान में बदलाव कर पुलिस ने अब यह नियम लागू किए हैं कि जो बसें संजौली चौक वर्षाशालिका के पास रुकती थीं वह बसें उसे आगे लाल पैथ लैब के पास रुकेंगी। लक्कड़ बाजार की ओर से जाने वाली सभी बसें अब लाल पैथ लैब के पास सड़क मार्ग पर रुकेंगी और वहीं से सवारियों को बस से उतारा और चढ़ाया जाएगा।
अगर कोई चालक या परिचालक नियमों का उल्लंघन करेगा तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी। पुलिस प्रशासन ने यह नियम अब लागू कर दिया है। संजौली में अक्सर देखा जाता है कि रोजाना जाम लगा रहता है। यहां पर लोगों को चलने में इतनी दिक्कतें हो गई हैं कि उन्हें रास्ते से गुजरने के लिए बिल्कुल भी जगह नहीं होती है। यहां पर कई हादसे पेश आए हैं। ऐसे में पुलिस भी हरकत में आई और ट्रैफिक प्लान में बदलाव किया है। पुलिस प्रशासन के पास स्थानीय लोगों ने पहले कई शिकायतें की थीं। लोगों ने प्रशासन से मांग की थी कि ट्रैफिक सिस्टम में बदलाव किया जाए। तभी पुलिस ने भी लोगों की परेशानियों को देखते हुए यह कदम उठाया है। संजौली में गाड़ियों की संख्या इतनी बढ़ गई है कि लोगों को भी चलने के लिए जगह नहीं होती है। लोगों को यहां पर गाड़ी की चपेट में आने का खतरा ही बना रहता है। पुलिस का दावा है कि शीघ्र ही अब लोगों को जाम से निजात मिलेगी।

अवैध रूप से गाड़ी खड़ी न करने के दिए निर्देश
पुलिस ने सभी गाड़ी मालिकों को निर्देश दिए हैं कि अगर कोई भी अपनी गाड़ियों को अवैध रूप से सड़क मार्ग पर पार्क करेगा तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। संजौली में अवैध रूप से खड़ी गाड़ियों की वजह से काफी जाम लगता है। हालांकि पुलिस समय-समय पर यहां अवैध रूप से खड़ी गाड़ियों को लेकर कार्रवाई भी करती है। पुलिस का कहना है कि अब सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।


SHARE THIS

Author:

Print Hindi Magazine and Online News

Previous Post
Next Post