BREAKING NEWS

Thursday

अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव के रंग-बिरंगे रंगों को देख चुके है लाखों पर्यटक


विदेशी पर्यटकों को भी खूब भा रहा है महोत्सव, सरस और शिल्प मेले में स्कूली बच्चे जमकर कर रहें है खरीददारी, सरकार और प्रशासन के प्रयास हुए सार्थक
कुरुक्षेत्र अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव 2019 के रंग-बिरंगे रंगों को अब तक देश-विदेश से लाखों लोग देख चुके है। इस महोत्सव के आगोश में नित रोज कोई ना कोई ऐतिहासिक और यादगार क्षण समा रहा है। इस प्रकार नित नए आयाम स्थापित करते महोत्सव को देखकर सहजता से आकंलन किया जा सकता है कि राज्य सरकार और प्रशासन के प्रयास सार्थक हुए है।
इस महोत्सव का रंग पूरे विश्व पर चढ़ चुका हैं। विदेशों तक हो रहे प्रचार-प्रसार से विदेशी पर्यटक भी इस महोत्सव में पहुंच रहे है। गुजरता एक-एक क्षण नए कीर्तिमानों के साथ नया इतिहास बनाता जा रहा है। इस इतिहास के यादगार पलों के साक्षी अब तक लाखों पर्यटक बन चुके है। इसी कड़ी में पर्यटकों ने महोत्सव के 12वें दिन सरस और शिल्प मेले में जमकर खरीददारी की और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का जमकर आनंद उठाया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयासों से ही अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव का प्रचार-प्रसार राष्ट्रीय ही नहीं अतर्राष्ट्रीय स्तर पर किया गया है। इसके अलावा सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा के अधिकारियों के विशेष प्रयासों से कुरुक्षेत्र ही नहीं प्रदेश के सभी जिलों में व्यापक मात्रा में प्रचार-प्रसार के लिए होर्डिंग्स और प्रसार के अन्य माध्यमों का बखूबी प्रयोग किया गया है।
बुधवार को जैसे-जैसे महोत्सव के कार्यक्रमों ने अपना रंग जमाया वैस-वैसे सायं तक महोत्सव में लाखों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी, लोगों ने जहां सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनदं उठाया वहीं विभिन्न व्यंजनों का भी जमकर स्वाद चखा। विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने भी महोत्सव में खूब मस्ती की और युवाओं में सेल्फी लेने का क्रेज देखते ही बन रहा था।

Share this:

 
Copyright © 2020 Discovery Times. Designed by OddThemes