वाटर लेजर शो के माध्यम से पर्यटक देख पाएंगे महाभारत के जींवत दृश्य:बनवारी - Discovery Times

Breaking

Discovery Times

वाटर लेजर शो के माध्यम से पर्यटक देख पाएंगे महाभारत के जींवत दृश्य:बनवारी



सहकारिता मंत्री बनवारी लाल, गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद व विधायक सुभाष सुधा ने किया वाटर लेजर शो का उदघाटन, शो को देखने उमड़ी भारी भीड़

कुरुक्षेत्र, (अनिल धीमान) :हरियाणा के सहकारिता मंत्री बनवारी लाल ने कहा कि अंतराष्ट्रीय गीता महोत्सव पर ब्रहमसरोवर के तट वाटर लेजर शो के माध्यम से पर्यटकों को महाभारत के दृश्यों का फिर से सजीव प्रसारण देखने को मिलेगा। इस शो के माध्यम से पर्यटकों को महाभारत के हर पहलु को लेजर के जरिए दर्शकों के सामने रखा जाएगा।

वे मंगलवार को देर सांय ब्रहमसरोवर के तट पर वाटर लेजर शो का उदघाटन करने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इससे पहले सहकारिता मंत्री बनवारी लाल, गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद जी महाराज, विधायक सुभाष सुधा, उपायुक्त डा. एसएस फुलिया ने रिब्बन काटकर शो का विधिवत उदघाटन किया। सहकारिता मंत्री ने कहा कि धर्मक्षेत्र कुरुक्षेत्र की भूमि पर फिर से महाभारत के दृश्यों को देखना एक सुखद एहसास है। पवित्र ग्रंथ गीता के संदेशों को पर्यटक इस शो के माध्यम से सुन पाएंगे। ब्रह्मसरोहवर के पवित्र जल के अंदर बनाये गये मंच पर कुछ कलाकारों की सहायता से महाभारत की पूरी कहानी कहने का सफल प्रयास किया गया है। कुछ मिनटों के इस शो में महाभारत के चुनिंदा संवादों को दर्शाया गया है, जिससे लोगों को बहुत कुछ सीखने का अवसर मिलता है।

विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि इस वाटर लेजर शो के माध्यम से महाभारत और पवित्र ग्रंथ गीता के संदेशों को अनूठे रूप में प्रदर्शित किया जा रहा है, जिसके अंतर्गत पानी के ऊपर एवं आकाश में प्रोजैक्टर की सहायता से महाभारत के पात्रों का चित्रण किया जाता है। एक दिव्य आवाज में पूरा शो प्रदर्शित होता है। जैसे ही ध्वनि शो प्रारंभ होता है ब्रह्मसरोवर में उपस्थित पर्यटकों का ध्यान एकाएक उसी दिशा में केंद्रित हो जाता है। वाटर लेजर शो देखने की बाट जोहने वालों को अनूठी अनुभूति प्राप्त होती है। अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के अंतर्गत ब्रह्मसरोवर में आयोजित वाटर लेजर शो की झलक पाने को मंगलवार की सांय को जनसैलाब उमड़ पड़ा। अत्यधिक अद्भुत रूप में प्रदर्शित किये जा रहे वाटर लेजर शो देखने के लिए श्रद्धालुओं में खासा उत्साह नजर आया।