BREAKING NEWS

Wednesday

अंतराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव की संध्या कालीन महाआरती ने श्रद्घालुओं में भरा भक्ति रस


                   संध्या कालीन आरती कार्यक्रम का शुभारंभ, मंजू अरोडा 


पिहोवा 28 जनवरी। अंतराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव की संध्या कालीन महाआरती श्रद्घालुओं में भक्ति रस भर दिया और सैंकडों श्रद्घालुओं ने मंत्रोच्चारण के बीच सरस्वती आरती का जाप किया। इस आरती को देखने के लिए भी सैंकडों की संख्या में श्रद्घालु सरस्वती तीर्थ के पावन तट पर एकत्रित हुए। इस महाआरती का महादृश्य अपने आप में मन को मोह लेने वाला था।

मंगलवार को अंतराष्ट्रीयसरस्वती महोत्सव में देर सांय सरस्वती तीर्थ के तट पर प्रशासन की तरफ से महाआरती का आयोजन किया गया। इस महाआरती कार्यक्रम का शुभारंभ हरियाणा सरस्वती धरोहर विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष प्रशांत भारद्वाज और भाजपा के जिला अध्यक्ष धर्मवीर मिर्जापुर ने किया। इससे पहले महोत्सव के दुसरे दिन संध्या कालीन भजन गायन कार्यक्रम में गायक मंजू अरोडा और सुनिता सहगल ने मॉ सरस्वती को लेकर बेहतरीन भजनों की प्रस्तुति देकर सबको भावविभोर कर दिया।

महोत्सव की इस महा आरती ने एक बडा स्वरूप ले लिया है और लोग महोत्सव के साथ-साथ महाआरती के साथ जुडने लगे है। इस महोत्सव के दूसरे दिन संध्या कालीन महाआरती में खेल मंत्री संदीप सिंह के प्रतिनिधि के रूप में गुरजिन्द्र सिंह बैंस, कर्ण गिल, पुष्पेन्द्रि सिंह,अक्षय नंदा, उत्तम गिरि जी महाराज, लाल गिरि जी महाराज, महंत तरणदास,महाऋषि वेद व्यास पाठशाला के आचार्य सूरज प्रकाश भारद्वाज, पंडित आकाश शर्मा, विक्रम चक्रपाणी,अमित बंसल, गुरमेहर सिंह, मुनीष पुरी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति और अधिकारीगण शामिल हुए। इस कार्यक्रम के उपरांत एसडीएम डा. संजय कुमार ने भजन गायक मंजू अरोडा और सुनीता सहगल को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

Share this:

 
Copyright © 2020 Discovery Times. Designed by OddThemes