BREAKING NEWS

Sunday

शिमला माल रोड पर मनाया नया साल फिर पहुंचे कुफरी की बर्फ पहाड़ियों में

मैदान पर सैलानी जमा होकर बर्फबारी के बीच इंज्वाय कर रहे है। नाचते हुए सेल्फी खींच रहे है। सैलानियों के चेहरे पूरी तरह से खिल गए है।

शिमला। कुल्लू,धर्मशाला सहित कई इलाकों में कल तक धूप खिली हुई थी, लेकिन आज कई हिस्सों में बादल छाए हुए है। मौसम विभाग के अनुसार 6 जनवरी से मौसम खराब होगा, बारिश और बर्फबारी का दौर शुरू होने वाला है। शिमला में शुक्रवार को अच्छी धूप खिलने और दाेपहर बाद बादल छाए रहने से तापमान में लगातार
ताजा बर्फबारी के बाद शिमला के मशहूर पर्यटन स्थल कुफरी और नारकंडा सैलानियों से गुलजार हो गए हैं। बाहरी राज्यों से शिमला पहुंचे सैलानी कुफरी में बर्फ पर घुड़सवारी का आनंद ले रहे हैं। वहीं, चीनीबंगला से महासू पीक जाने के लिए सैलानी घोड़ों पर सवार होकर पहुंच रहे हैं। उधर नारकंडा में बर्फबारी के बाद सैलानी स्कीइंग का भी जमकर आनंद ले रहे हैं।

रोजाना हजारों सैलानी बर्फ में अठखेलियां करने के लिए कुफरी और नारकंडा पहुंच रहे हैं। सोमवार को भारी संख्या में टूरिस्ट वाहन सैलानियों को लेकर कुफरी और नारकंडा पहुंचे। सैलानियों की आमद बढ़ने से होटलों की आक्यूपेंसी में भारी इजाफा हुआ है। कुफरी और नारकंडा के आसपास होम स्टे भी पैक चल रहे हैं। गौरतलब है कि पहाड़ों पर हुई बर्फबारी सैलानियों को खासा आकर्षित कर रही है। चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और यूपी के सैलानी भारी संख्या में बर्फ के नजारे लेने के लिए शिमला, कुफरी और नारकंडा का रुख कर रहे हैं। हालांकि, शिमला के अधिकतर क्षेत्रों में बर्फ पिघल चुकी है लेकिन कुफरी और नारकंडा में अभी काफी बर्फ मौजूद है। शिमला पहुंचने वाले सैलानी बर्फ का आनंद उठाने के लिए रोजाना कुफरी और नारकंडा रवाना हो रहे हैं। सोमवार को दिनभर कुफरी और नारकंडा में सैलानियों की भारी चहल-पहल रही।
हरियाणा संपादक पवन रोड
9729168750

Share this:

 
Copyright © 2020 Discovery Times. Designed by OddThemes