BREAKING NEWS

Sunday

कोरोना बचाव के लिए कुरुक्षेत्र जिले के कोने-कोने में पहुंचेंगा जनसम्पर्क विभाग का प्रचार वाहन: फुलिया




कुरूक्षेत्र, 28 मार्च (अनिल धीमान): कुरुक्षेत्र जिले के नोडल अधिकारी एवं परिवहन आयुक्त डॉ.एसएस फुलिया ने कहा कि कुरुक्षेत्र जिले में कोरोना वायरस से बचाव के प्रति आमजन को विभिन्न माध्यमों से जागरुक किया जा रहा है। इसी कड़ी में जन सम्पर्क विभाग द्वारा शहरों के साथ-साथ जिले के सभी उपमंडलों व प्रत्येक गांव में आमजन को जागरुक करने के लिए प्रचार वाहन को तैयार किया है। यह प्रचार वाहन  जिले के सभी गांवों व शहर के सभी वार्डो में जाकर आमजन को कोरोना से बचाव के लिए किए जाने वाले सभी उपायों के बारे में विस्तार से जानकारी देगा और इस वायरस की रोकथाम के लिए जागरुक करेगा।

वे शनिवार को सर्किट हाउस के प्रांगण में जिला सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के प्रचार वाहन को हरी झंडी देने के उपरांत बातचीत कर रहे थे। इससे पहले परिवहन आयुक्त डॉ.एसएस फुलिया ने प्रचार वाहन को हरी झंडी देकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग की तरफ से कोरोना वायरस से बचाव के प्रति सावधानियां बरतने को लेकर तैयार की गई आडियों को थानेसर नगर परिषद के 70 टिप्परों, पिहोवा में 8 टिप्परों, इस्माईलाबाद में 5 टिप्परों, लाडवा में 15 और शाहबाद में 5 टिप्परों पर चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज पूरा विश्व कोरोना महामारी की गिरफ्त में आ चुका है, इसलिए इस पर रोकथाम लगाना बहुत जरुरी है, यह तभी सम्भव हो सकेगा जब सभी लोग अपने घरों में रहकर लॉकडाउन का पालन करेंगे। उन्होंने कहा कि यह प्रचार वाहन जिले की चारों उपमंडलों में जाकर आमजन व युवाओं को कोरोना वायरस से बचाव करने के प्रति जागरुक करेगा तथा आमजन इस वायरस से सम्बन्धित जरुरी जानकारी भी देगा। यह प्रचार वाहन जिले के सभी 419 गांवों में जाकर आमजन को जागरुक करने का काम करेगा। इसके साथ-साथ यह प्रचार वाहन कोरोना वायरस के लिए बनाए गए आईसोलेशन वार्ड, हेल्पलाईन नम्बरों के बारे में विस्तार से जानकारी देगा।

सहायक सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी डा. नरेन्द्र सिंह ने कहा कि विभाग के निर्देशानुसार कोरोना वायरस के बारे में आमजन को जागरुक किया जा रहा है। विभागीय कर्मचारी गांव-गांव जाकर आमजन को कोरोना से बचाव व लोगों को अपने घरों में रहने के प्रति जागरुक कर रहे है। इस कड़ी में विभागीय बस को कोरोना से बचाव के लिए तैयार किया गया है। यह बस जिले के सभी गांवों, शहरों, डेरा, ढाणियों में जाकर आमजन को जागरुक करने का काम करेगी। उन्होंने बताया कि इस प्रचार वाहन के चारों तरफ कोरोना से बचाव सम्बन्धित पोस्टर व बैनर लगाए गए है। इसके साथ-साथ बस में साउंड सिस्टम लगाया गया है, जिसके माध्यम से गांव-गांव में मुनादी करवाकर, आडियो क्लीप को चलाकर कोरोना के बारे में आमजन को विस्तार से जानकारी दी जा रही और उन्हें इस वायरस से बचाव के लिए क्या करना चाहिए तथा क्या नहीं करना चाहिए के बारे में भी बताया जा रहा है। 

Share this:

 
Copyright © 2020 Discovery Times. Designed by OddThemes