BREAKING NEWS

Monday

कुरुक्षेत्र से करीब ग्राम पंचायत का फैसला, रिश्तेदार भी नहीं करेगा गांव की सीमा में प्रवेश



कुरुक्षेत्र/बाबैन , (अनिल धीमान )20 अप्रैल :कुरुक्षेत्र से करीब 30 किलोमीटर दूर गांव बेरथली की ग्राम पंचायत ने अपने गांव को कोरोना वायरस से बचाकर रखने का संकल्प लिया है। इस संकल्प को पूरा करने के लिए गांव के एक-एक व्यक्ति ने अपनी मंजूरी देने का काम किया है। इस संकल्प के साथ ही ग्राम पंचायत के साथ गांव के सभी लोगों ने यह भी निर्णय लिया कि गांव में किसी भी रिश्तेदार को नहीं बलाएंगे और ना ही किसी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश करने देंगे। इतना ही नहीं ग्रामीणों की फल सब्जियों की कमी को भी पूरा करने के लिए 3 युवकों की डयूटी लगाई है। यह युवक रोजाना सब्जी मंडी से सब्जी और फल लाकर घर-घर जाकर लोगों को फल और सब्जियां मुहैया करवा रहे है। इससे लॉकडाउन की पूर्णत: पालना की जा रही है। अहम पहलू यह है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अपील पर ग्रामीणों ने यह ऐतिहासिक फैसला लिया है।

पंचायत के आदेशानुसार 3 युवक गांव में कर रहे है सब्जी की सप्लाई, घर-घर पहुंच रही है सब्जी, ग्राम पंचायत बेरथली ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए उठाए कई कड़े कदम

सरपंच सुनीता देवी के आहवान पर 24 मार्च से ही गांव के लोग लॉकडाउन की पालना करने के साथ-साथ सामाजिक दूरियां बनाए रखे हुए है। सरपंच के आहवान पर कोरोना वायरस की रोकथाम एंव वैश्विक महामारी को फैलने से रोकने के लिए ग्राम पंचायत बेरथली ने कई महत्वपूण निर्णय लिए गए है। इन निर्णयों के समस्त ग्राम पंचायत द्वारा यह भी निर्णय लिया गया है गांव में कोई भी बाहरी व्यक्ति प्रवेश नही करेगा और ना ही कोई रिश्तेदार लाकडाउन की अवधि के समय कोई भी गांव आएगा। ग्राम पंचायत बेरथली के सरपंच के प्रतिनिधि संदीप कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस से हम तभी बच सकते है जब हम एक दूसरे से समाजिक दूरी बनाए रखेंगे और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों की पालना करेंगे।

उन्होंने कहा कि गांव में कोई भी व्यक्ति सब्जी मंडी में सब्जी लेने नहीं जाएगा। गांव के 3 युवाओं की ड्यूटी लगाई गई है वे युवा ही सब्जी मंडी से सब्जी लाकर गांव में घर घर जाकर वितरित कर रहे है ताकि ग्रामीणों को घरों से बाहर निकलने की जरूरत ना पड़े और सोशल डिस्टैंसिंग की पालना की जा सके। इस कार्य से जहां सब्जी मंडी में कम लोग जाएगें और व्यवस्था भी बनी रहेग, वहीं ग्रामीणों को सब्जी वाजिद दामों पर ही मिलेगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को यह भी बताया गया है कि वे जो भी सब्जी खरीदें उसे पहले सही प्रकार से पानी से साफ करके ही प्रयोग में लांए, अगर हो सके तो सब्जी साफ करते समय गर्म पानी का प्रयोग करे। इसके साथ-साथ इस कार्य में लगे युवा व गांव के अन्य ग्रामीण सोशल डिस्टैंसिग के नियमों की भी पालना करेंगे।

Share this:

 
Copyright © 2020 Discovery Times. Designed by OddThemes