नवनिर्मित ईवीएम भवन में 24 घंटे सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में ईवीएम मशीनें:बराड़ - Discovery Times

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

29 September 2020

नवनिर्मित ईवीएम भवन में 24 घंटे सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में ईवीएम मशीनें:बराड़



उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने नवनिर्मित ईवीएम भवन और ईवीएम वेयर हाउस का किया निरीक्षण, नवनिर्मित ईवीएम भवन पर खर्च हुआ 192 लाख का बजट, नवनिर्मित ईवीएम भवन में शिफ्ट होगा ईवीएम का वेयर हाउस, भवन की चारदिवारी बनाने के साथ अन्य कमियों को भी शीघ्र पूरा करने के दिए आदेश

कुरुक्षेत्र 28 सितम्बर: उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि नवनिर्मित ईवीएम भवन बनकर तैयार हो चुका है, इस भवन के निर्माण कार्य पर करीब 1 करोड़ 92 लाख रुपए की राशि खर्च की गई है। इस भवन में चुनाव कार्यालय के वेयर हाउस को शीघ्र ही शिफ्ट कर दिया जाएगा। इस नवनिर्मित ईवीएम भवन में सीसीटीवी कैमरों की पैनी निगाहों में ईवीएम मशीने सुरक्षित रहेंगी।

उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने सोमवार को चुनाव कार्यालय के कोर्ट परिसर में बने वेयर हाउस का निरीक्षण किया और अधिकारियों को कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इससे पहले उपायुक्त ने वेयर हाउस में ईवीएम मशीनों की संख्या, सीसीटीवी कैमरों की वर्तमान स्थिति, अग्निशमन यंत्र, सुरक्षा व्यवस्था के इंतजामों के साथ-साथ अन्य प्रबंधों का बारीकि से निरीक्षण किया। यहां पर चुनाव तहसीलदार संदीप कुमार ने वेयर हाउस में रखी ईवीएम मशीनों के साथ-साथ तमाम जानकारी मुहैया करवाई। इसके उपरांत उपायुक्त ने नवनिर्मित ईवीएम भवन का भी निरीक्षण किया, यहां पर स्ट्रांग रुम के साथ-साथ सभी कक्षों का अवलोकन किया।

उपायुक्त ने निर्देश दिए कि नवनिर्मित भवन की चारदिवारी बनाई जाए और जो भी कमियां है उन्हें तुरंत पूरा करवाया जाए। इन कमियों को पूरा करने के साथ ही सभी ईवीएम मशीनों को वेयर हाउस से नए भवन में शिफ्ट किया जाए। इस भवन में सीसीटीवी कैमरों के साथ-साथ सुरक्षा व्यवस्था के ओर बेहतर प्रबंध होंगे। उन्होंने कहा कि वेयर हाउस के साथ-साथ नवनिर्मित भवन में सुरक्षा-व्यवस्था के प्रबंधों में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। इस मौके पर नगराधीश विरेन्द्र ढुल, चुनाव तहसीलदार संदीप कुमार, चुनाव कानूनगो सुभाष सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here