बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना आज जारी होते ही 17 जिलों के 94 निर्वाचन क्षेत्रों में नामांकन प्रक्रिया शुरू - Discovery Times

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

09 October 2020

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना आज जारी होते ही 17 जिलों के 94 निर्वाचन क्षेत्रों में नामांकन प्रक्रिया शुरू

 

इन क्षेत्रों में मतदान तीन नवम्बर को होगा। पर्चे भरने का काम 16 अक्तूबर को समाप्त हो जाएगा और अगले दिन इनकी जांच की जाएगी। नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 19 अक्तूबर है। दूसरे चरण में नालंदा औऱ पटना को छोड़कर उत्तर बिहार के जिलों में वोट डाले जाएंगे। 

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना आज जारी होते ही 17 जिलों  के 94 निर्वाचन क्षेत्रों में नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 71 सीटों के लिए भरे गये नामांकन पत्रों की आज जांच की जाएगी। इस चरण में एक हजार 848 उम्मीदवारों ने पर्चे भरे हैं। मतदान 28 अक्तूबर को होगा और 12 अक्तूबर तक नाम वापस लिए जा सकते हैं । इस चरण में जनता दल यूनाइटेड के 41 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। भारतीय जनता पार्टी ने 29 उम्मीदवारों को टिकट दिये हैं और एक सीट विकासशील इंसान पार्टी के लिए है।

 महागठबंधन में राष्ट्रीय जनता दल- आरजेडी 42 सीटों पर चुनाव लड़ रहा है जबकि उसकी सहयोगी कांग्रेस ने 21 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किये हैं। इस चरण में लोकतांत्रिक जनशक्ति पार्टी 42 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here