कोविड-19 घातक विषाणु के प्रसार को रोकने संबंधी सभी को आवश्यक सावधानियां बरतनी चाहिए: डॉ. किरण - Discovery Times

Discovery Times

RNI Registred No.-119642

Breaking

Home Top Ad

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें +91 921-533-0006

Monday, October 12, 2020

कोविड-19 घातक विषाणु के प्रसार को रोकने संबंधी सभी को आवश्यक सावधानियां बरतनी चाहिए: डॉ. किरण

कुरुक्षेत्र 12 अक्टूबर : एसडीएम डॉ. किरण सिंह ने सोमवार को एसडीएम कार्यालय के परिसर में उपमंडल के अधिकारियों और कर्मचारियों को जन आंदोलन कोविड-19 बारे शपथ दिलाई। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कोविड-19 घातक विषाणु के प्रसार को रोकने संबंधी सभी को आवश्यक सावधानियां बरतनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से जुड़े आचार व्यवहार का अनुसरण करने तथा दूसरों को भी इसके लिए  प्रोत्साहित करना चाहिए।


उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के फैलाव से बचने के लिए  उपाए सोशल डिस्टैंसिग, मास्क पहनना, हाथों को साबुन से साफ रखना व स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हिदायतों की अनुपालना करना है। उन्होंने कहा कि आमजन को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई हिदायतों की अनुपालना बारे सचेत करने के लिए विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से जागरूक करने का काम किया गया है। लोगों द्वारा इसकी अनुपालना भी की जा रही है। आमजन के सहयोग से ही कोरोना वायरस के फैलाव को रोका जा सकता है। कोरोना वायरस को रोकने के लिए हिदायतों की मजबूती से पालना करने की जरूरत है। लोगों को प्रेरित करना हम सबकी सांझी जिम्मेदारी है। इसीलिए संक्रमण के फैलाव को रोकने के दृष्टिगत सभी जिम्मेदारी के साथ हिदायतों की पालना करें।


उन्होंने कहा कि उपमंडल प्रशासन द्वारा मास्क न पहनने वालों पर नकेल कसते हुए उन जुर्माने की कार्रवाई जारी है। प्रशासन का मकसद चालान काटना नहीं है बल्कि लोगों को हिदायतों की पालना के लिए प्रेरित करना है। कार्य स्थल व बाहर जाते समय मास्क पहनना अनिवार्य है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि निरंतर हिदायतों की पालना करते हुए स्वयं सुरक्षित तथा दूसरों को भी सुरक्षित रखने का काम करें। स्वास्थ्य विभाग द्वारा गठित टीम के माध्यम से लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है, इसके अलावा जो व्यक्ति बाहर से आ रहे हैं विशेषकर रेल मार्ग के माध्यम से जो व्यक्ति उपमंडल क्षेत्र में आते हैं उनके स्वास्थ्य की जांच भी की जा रही है। इस अवसर पर उपमंडल के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे। 

No comments:

Post a Comment