कुरुक्षेत्र में बोधा से तंगोली मारकंडा नदी पर बनेगा एच.एल. पुल - DISCOVERY TIMES

Breaking News

हमारा साथ देने व् जुड़ने के लिए डिस्कवरी टाइम्स समूह आपका आभारी है, आप सभी का तह दिल से बहुत बहुत धन्यवाद ... निष्पक्ष और विश्वनीय ख़बरें आपके लिए बहुत जरूरी है ... आप डिस्कवरी टाइम्स से अपने रिश्ते मज़बूत करें, आपके अनुभवो को बेहतर बनाने के लिए हम लाये है प्रिंट एडिशन के साथ साथ ई-पेपर सब्सक्रिप्शन ... कुरुक्षेत्र टाइम्स को आवश्यकता है पत्रकारों की जो पत्रकारिता में अपना भविष्य बनाना चाहते हैं इच्छुक व्यक्ति संपर्क करें. WhatsApp 9215330006

08 October 2020

कुरुक्षेत्र में बोधा से तंगोली मारकंडा नदी पर बनेगा एच.एल. पुल

 

  • चंडीगढ़, 8 अक्तूबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने जिला कुरुक्षेत्र में मारकंडा नदी पर एच.एल. पुल सहित बोधा से तंगोली वाया सैनी फार्म सडक़ के निर्माण के लिए 2.2689 एकड़ भूमि की खरीद के लिए 51,00,960 रुपये की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की है।
  • एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री ने 17 दिसम्बर, 2016 को पिहोवा में एक जनसभा के दौरान ने जिला कुरुक्षेत्र में मारकंडा नदी पर एच.एल. पुल सहित बोधा से तंगोली वाया सैनी फार्म सडक़ के निर्माण की घोषणा की थी।
  • उन्होंने बताया कि बोधा से तंगोली तक प्रस्तावित सम्पर्क सडक़ के निर्माण के लिए गांव बोधा से 1.23 एकड़, गांव तंगोली से 1.16 एकड़ और मारकंडा नदी पर पुल के निर्माण के लिए गांव जखवाला से 0.76 एकड़ भूमि प्राप्त करने की आवश्यकता थी। गांव जखवाला की 0.76 एकड़ भूमि पंचायत भूमि है और ग्राम पंचायत लोक निर्माण(भवन एवं सडक़ें) विभाग को यह भूमि नि:शुल्क हस्तांतरित करने के लिए पहले ही प्रस्ताव पारित कर चुकी है। इसके अतिरिक्त, गांव बोधा और तंगोली की उक्त जमीन निजी भूमि है और इस भूमि के मालिकों ने भूमि को कलैक्टर रेट पर उपलब्ध करवाने के लिए ई-भूमि पोर्टल पर अपनी सहमति अपलोड की हुई है।

No comments:

Post a Comment