अहिंसा के रास्ते पर देश को आज़ाद करवा दिखाया दुनिया को नया रास्ता : कुलपति - Discovery Times

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

02 October 2020

अहिंसा के रास्ते पर देश को आज़ाद करवा दिखाया दुनिया को नया रास्ता : कुलपति

 

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को किया नमन


कुरुक्षेत्र (सतीश भारद्वाज) कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में शुक्रवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्म दिवस पर विश्वविद्यालय के श्रीमदभगवद गीता सदन के प्रांगण में स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. नीता खन्ना  व विश्वविद्यालय के अधिकारियों व कर्मचारियों ने बापू को अपने श्रद्वासुमन अर्पित कर श्रद्वाजंलि दी। 


इस मौके पर कुलपति ने कहा कि 2 अक्टूबर का दिन हर भारतवासी के  लिए महत्व रखता है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने जन-जन को जोडऩे का काम किया और अहिंसा के रास्ते पर चलते हुए देश को अंग्रेजो से मुक्त करवाते हुए दुनिया को एक नया रास्ता दिखाया।  राष्ट्रपिता महात्मा गांधी त्याग, तपस्या व बलिदान की अद्भुत एवं महान व्यक्तित्व थे।  अब हम सभी की यह जिम्मेवारी है कि हम उनके मानवीय मूल्यों को जीवन में अपनाते हुए उनके सपनों के भारत को बनाने के लिए एकजुट होकर काम करें। उन्होंने अपने जीवन में उच्च मानवीय गुणों को अपनाया और पूरे राष्ट्र का रोल मॉडल बनकर उनकी अगुवाई की। हमारे देश की आने वाली पीढिय़ां हमेशा उनके व्यक्तित्व से प्रेरित होकर विकसित भारत के सपने को पूरा करने के लिए काम करती रहेंगी। इस मौके पर देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें नमन करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की।


इस मौके पर विश्वविद्यालय की डीन एकेडमिक अफेयर प्रो. मंजूला चौधरी, मुख्य सुरक्षा अधिकारी डॉ. सी•आर| जिलोवा, युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग के निदेशक डॉ. महासिंह पूनिया, लोक सम्पर्क विभाग के उपनिदेशक डॉ. दीपक राय, उपनिदेशक डॉ. गुरचरण सिंह, कुलपति के ओएसडी राजकुमार सरदाना, राजपाल सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here