नकली शराब बेचने वालो की अब खैर नहीं:राजकुमार - Discovery Times

Discovery Times

RNI Registred No.-119642

Breaking

Home Top Ad

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें +91 921-533-0006

Tuesday, November 10, 2020

नकली शराब बेचने वालो की अब खैर नहीं:राजकुमार


कुरुक्षेत्र 9 नवम्बर(डिस्कवरी टाइम्स): उप आबकारी एवं कराधान आयुक्त आबकारी (डीईटीसी) राजकुमार ने कहा कि कुरुक्षेत्र जिले में राज्य सरकार की तरफ से 27 जोन बनाकर 54 ठेकों व 161 सब ठेकों को अच्छी गुणवता की शराब बेचने के लिए लाईसैंस दिए गए है। इसके अलावा कई लोग अवैध खुर्दे चलाकर शराब बेचने का प्रयास करते है। इस जिले में जो भी व्यक्ति अवैध खुर्दे चलाकर शराब बेचने का प्रयास करेगा, उसे किसी भी सूरत में
बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने सोमवार को लघु सचिवालय आबकारी कार्यालय में अधिकारियों को कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इससे पहले डीईटीसी राजकुमार व अन्य अधिकारियों ने कुरुक्षेत्र जिले के अलग-अलग ठेकों से शराब के 29 सैम्पल एकत्रित किए और उनको बकायदा सील करके गुणवता जांच के लिए लैब में भेजने का काम किया। उन्होंने बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश में सोनीपत-पानीपत सहित कुछ अन्य जिलों में नकली, अवैध व जहरीली शराब के सेवन से होनी वाली मृत्यु से सम्बन्धित केसों में बढ़ौतरी हुई है। इस विषय को गम्भीरता से लेते हुए उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ के आदेशानुसार आबकारी विभाग द्वारा पूरी सतर्कता बरतते हुए शराब के ठेकों से सैम्पल लेने का विशेष अभियान शुरु किया है। इस अभियान के दौरान रोजाना अलग-अलग ठेकों से 8 से 10 सैम्पल एकत्रित किए जाएंगे।

डीईटीसी ने कहा कि आबकारी विभाग की टीम ने कुरुक्षेत्र जिले में अलग-अलग ठेकों का निरीक्षण करके शराब के 29 सैम्पल एकत्रित कर  लिए है, इन सैम्पलों को जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा ताकि नकली, मिलावटी व जहरीली शराब से आमजन के जीवन की रक्षा की जा सके। उन्होंने जन साधारण को विभाग के माध्यम से सचेत करते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति अवैध दुकान या खुर्दे अर्थात ऐसी दुकान जो आबकारी विभाग द्वारा अधिकृत न की हो, उससे शराब न खरीदे ताकि इस जिले में नकली, मिलावटी, अवैध व जहरीली शराब के सेवन को रोका जा सके तथा आमजन के जीवन की सुरक्षा की जा सके। उन्होंने आबकारी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ के आदेशानुसार सभी ईमानदारी के साथ अपनी डयूटी का निर्वाह करे। इस मामले में जरा सी भी लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।



No comments:

Post a Comment