सोशल मीडिया स्टार श्योराण दम्पति महोत्सव के एम्बेसडर के रुप में विदेशों में पहुंचा रहे है संदेश - Discovery Times

Discovery Times

RNI Registred No.-119642

Breaking

Home Top Ad

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें +91 921-533-0006

Saturday, December 19, 2020

सोशल मीडिया स्टार श्योराण दम्पति महोत्सव के एम्बेसडर के रुप में विदेशों में पहुंचा रहे है संदेश

कुरुक्षेत्र 19 दिसम्बर:टीक टॉक, यूटयूब, इंस्टाग्राम सहित अन्य सोशल मीडिया के सुपर स्टार रितू श्योराण व विकास श्योराण अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव-2020 के ब्रांड एम्बेसडर के रुप में विदेशों में कुरुक्षेत्र का संदेश पहुंचा रहे है। यह दम्पति पूरी दुनिया के लोगों को 25 दिसम्बर को वैश्विक गीता पाठ के साथ आनलाईन जुडऩे का आहवान कर रहे है। इतना ही नहीं कनाडा, यूके, अमेरिका, न्यूजीलैंड और आस्टे्रलिया में उच्च पदों पर आसीन भारतीय मूल के नागरिक गीता महोत्सव के साथ वर्चुअल माध्यम से जुडऩे की अपील कर रहे है। अहम पहलू यह है कि उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ के प्रयासों से इस बार विदेशों में बिना कोई बजट खर्च किए महोत्सव का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।

अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव-2020 पर कोरोना वायरस का बहुत बड़ा प्रभाव पड़ा, इस महोत्सव के साथ देश और दुनिया के लाखों लोग जुड़े हुए है और हर वर्ष महोत्सव का बेसब्री से इंतजार करते है। लेकिन कोरोना महामारी के कारण महोत्सव के कार्यक्रमों को सीमित किया गया। इस महोत्सव को इस बार सीमित लोगों के साथ आयोजित करने और सभी कार्यक्रम वर्चुअल, आनलाईन और सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की योजना पर काम किया गया। इस वर्ष महोत्सव को कम से कम बजट में देश और दुनिया तक पहुंचाने का संकल्प भी लिया गया। इस संकल्प को पूरा करने के लिए राज्यपाल की सचिव एवं केडीबी सदस्य सचिव जी अनुमपा तथा कुरुक्षेत्र की उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने कमान सम्भाली। उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, एनआईडी, निट सहित कुरुक्षेत्र के उन लोगों को साथ जोड़ा जिनके विदेशों में उच्च पदों पर आसीन लोगों के साथ अच्छे सम्बन्ध रहे है।

महोत्सव के लिए गठित की गई इन हाउस टीम के प्रयास रंग लाए और देश-विदेश तक बिना बजट खर्च किए अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव-2020 के तमाम कार्यक्रमों की जानकारी लोगों तक पहुंचाई जा रही है। आस्टे्रलिया के मेलबर्न में रहने वाले सोशल मीडिया स्टार रितू श्योराण और विकास श्योराण ने कहा कि कुरुक्षेत्र की पावन धरा पर 17 से 25 दिसम्बर तक अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव-2020 का आयोजन किया जा रहा है। इस बार कोरोना महामारी के कारण सभी कार्यक्रमों का वर्चुअल और आनलाईन माध्यम से किया जा रहा है। इसलिए 25 दिसम्बर को होने वाले वैश्विक गीता पाठ के साथ जुड़े और गीता उपदेशों को सुनकर अपना जीवन सफल बनाए। मेम्बर ऑफ ब्रिटिश पार्लियामेंट विरेन्द्र शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव-2020 के कार्यक्रमों के साथ आनलाईन प्रणाली और महोत्सव की वेबसाईट के साथ जुडऩे की अपील की है।

" कनाडा, यूके, अमेरिका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल के नागरिक कर रहे है महोत्सव का प्रचार, वैश्विक गीता पाठ में आनलाईन जुडऩे का कर रहे है आहवान, उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ के प्रयासों से विदेशों में बिना बजट खर्च हो रहा है महोत्सव का प्रचार"


अमेरिका निवासी से नरेन्द्र जोशी ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण ने कुरुक्षेत्र की पावन धरा पर गीता उपदेश दिए और यह उपदेश आज भी पूरी तरह प्रासंगिक है। इन उपदेशों को धारण करके अपने जीवन को सफल बनाया जा सकता है। इस पवित्र ग्रंथ गीता के उपदेशों को स्मरण करने के लिए ही हर वर्ष अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव का आयोजन कुरुक्षेत्र में किया जाता है। इस वर्ष कोरोना के कारण सभी कार्यक्रम आनलाईन प्रणाली से किए जा रहे है। इसलिए अधिक से अधिक लोग महोत्सव के साथ जुड़े और अपना जीवन सफल बनाए। यूके ग्लोबल हरियाणा एसोसिऐशन की चेयरैमन सीमा अहलावत, न्यूजीलैंड आकलैंड से डा. अनिल शर्मा व पांच बार सर्वश्रेष्ठ बैंकर अवार्ड हासिल कर चुके कनाडा निवासी अजय सोमल का कहना है कि पूरा विश्व कोविड-19 से पूरी तरह प्रभावित है और इस बार अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव-2020 पर भी कोरोना का प्रभाव पड़ा है। ऐसे दौर में विश्व कल्याण और शांति के लिए कुरुक्षेत्र की धरा पर 25 दिसम्बर को वैश्विक गीता पाठ का आयोजन किया जा रहा है। इस पाठ के साथ आनलाईन जुडक़र विश्व शांति को महामारी से मुक्ति की प्रार्थना की जा सकती है।

No comments:

Post a Comment