आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर अवैध रूप से शराब बेचते हुए दो गिरफ्तार - Discovery Times

Discovery Times

RNI Registred No.-119642

Breaking

Home Top Ad

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें +91 921-533-0006

Wednesday, December 16, 2020

आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर अवैध रूप से शराब बेचते हुए दो गिरफ्तार

जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने अवैध रूप से शराब बेचने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार करके उसके कब्ज़ा से 3135 बोतल बरामद करने में सफलता हासिल की। यह जानकारी पुलिस प्रवक्ता ने दी।

यह जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि शराब की अवैध रुप से बिक्री को रोकने के लिए जिला पुलिस कुरुक्षेत्र अवैध रूप से शराब बेचने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार करके उसके कब्ज़ा से 3135 बोतल बरामद की। दिनांक 15 दिसम्बर 2020 को उपनिरीक्षक पूर्ण दास, हवलदार शमशेर सिंह, विरेन्द्र सिंह, महिला हवलदार हरविन्द्र कौर, सहायक उप निरीक्षक सीता राम, सिपाही नसीब सिंह की टीम गश्त व अपराध पडताल के सम्बन्ध में बस अडडा NH-152 गाँव मलिकपुर हाजिर थी। पुलिस टीम ने नाकाबन्दी के दौराने एक गाड़ी पीकप नम्बर HR-45C-6857 के चालक राजेन्द्र सिंह पुत्र तारा चन्द वासी अरुणाये को ठेका शराब देशी सहित काबु किया गया । गाड़ी नम्बर HR-45-C-6857 के चालक राजेन्द्र सिंह ने बताया कि उसकी गाड़ी में 260 पेटी शराब ठेका देशी है। यह शराब ठेकेदार सुखबीर सिंह पुत्र महिन्द्र सिंह वासीयान शान्तिनगर कुरडी की है। गाड़ी नम्बर HR-45-C-6857 में पकड़ी गई 260 पेटियां शराब का उसने कोई परमिट दिखाया। उसने जो परमिट दिखाया, वह R.K.WINES कैथल के नाम पर है। आबकारी नीति 2020-21 के अनुसार कोई भी लाईसैसी शराब जिले से बाहर नहीं बेच सकता है। राजेन्द्र सिंह ने बताया कि यह शराब सुखबीर सिंह पुत्र महिन्द्र सिंह गाँव कुरडी जिला कुरुक्षेत्र मे उतरानी है । गाड़ी का चलाक राजेन्द्र सिंह इसका कोई भी पास नहीं दिखा पाया । आरोपी को शराब सहित काबू करके उसके विरुद्ध थाना इस्माइलाबाद में आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया।

एक अन्य मामले में थाना सदर पेहवा के हवलदार मुकेश कुमार ने गुप्त सुचना के आधार पर राजिन्द्र सिंह पुत्र प्रीतम सिंह वासी नया दीवाना को नया दीवाना में अवैध रूप से शराब बेचते हुए काबू करके उसके कब्ज़ा से 8 बोतल ठेका शराब बरामद की। आरोपी के विरुद्ध थाना सदर पेहवा में आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया।

 

No comments:

Post a Comment