धार्मिक कार्यक्रमों को लेकर जारी की गई गाईडलाईन 500 से ज्यादा लोग एकत्रित होने पर पाबंदी:वीरेन्द्र - Discovery Times

Discovery Times

RNI Registred No.-119642

Breaking

Home Top Ad

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें +91 921-533-0006

Monday, April 5, 2021

धार्मिक कार्यक्रमों को लेकर जारी की गई गाईडलाईन 500 से ज्यादा लोग एकत्रित होने पर पाबंदी:वीरेन्द्र

कुरुक्षेत्र , पिहोवा 5 अप्रैल: उपमंडल अधिकारी नागरिक विरेन्द्र चौधरी ने कहा कि प्रदेश के साथ-साथ कुरुक्षेत्र जिले में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है। इसलिए कोरोना महामारी को रोकने के लिए आमजन सहयोग की निहायत जरुरत है। इस महामारी की रोकथाम को लेकर हरियाणा राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के आदेशानुसार किसी भी धार्मिक कार्यक्रम में 500 से ज्यादा लोगों की भीड़ एकत्रित होने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

वे सोमवार को उपमंडल अधिकारी पिहोवा कार्यालय में कोरोना महामारी की रोकथाम को लेकर अधिकारियों की एक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी जिस प्रकार पैर पसार रही है, ऐसे हालातों में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए आमजन का सहयोग बहुत जरूरी हो जाता है। जिस प्रकार सभी क्षेत्र वासियों ने गत वर्ष कोरोना महामारी के दौरान सहयोग देकर इस बीमारी को फैलने से रोकने में प्रशासन और सरकार की सहायता की थी, उसी प्रकार प्रत्येक उपमंडलवासी एक बार फिर से इस महामारी को फैलने से रोकने में प्रतिभागी बनें। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जो भी दिशा-निर्देश दिए गए है हम सभी को उनकी पालना करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि विशेषकर धार्मिक कार्यक्रमों को लेकर जारी की गई गाईडलाईन के मुताबिक किसी भी धार्मिक समारोह में 500 से ज्यादा लोग एकत्रित होने पर पाबंदी लगाई गई है।

एसडीएम ने कहा कि राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के आदेशों की पालना करवाने के लिए प्रशासन द्वारा सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे, जिसके लिए पुलिस विभाग, स्वास्थ्य विभाग सहित सभी को जरूरी दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। कोरोना महामारी के बढ़ते प्रसार के कारण सभी लोग सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों की पालना करे, घर से बाहर निकलने से पहले मास्क पहनें तथा सैनेटाईजर का प्रयोग करें। इस मौके पर डीएसपी गुरमेल सिंह, गुरदेव सिंह, एमएस धीमान, डा. ललित कल्सन, डा. अरूण गोतरा, विजय गर्ग, सज्जन मान, जगदीश चंद, चंद्र सिंह, राजेश कुमार, राजविंद्र सिंह, गुरनाम सिंह, सुभाष चंद्र, कपिल राणा, योगेंद्र, सुजीत कौर, दीपक सिंह, कर्ण सिंह, विजय कुमार, चंद्र सिंंह, कुलदीप धीमान व शेर सिंह सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment