डाटा अपडेशन में लापरवाही बरतने पर उपायुक्त ने लगाई स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को फटकार - Discovery Times

Discovery Times

RNI Registred No.-119642

Breaking

Home Top Ad

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें +91 921-533-0006

Thursday, April 29, 2021

डाटा अपडेशन में लापरवाही बरतने पर उपायुक्त ने लगाई स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को फटकार


कुरुक्षेत्र 29 अप्रैल;उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के कुछ अधिकारियों की लापरवाही के कारण पोर्टल पर सही समय पर डाटा अपडेट नहीं हो पाया। इस डाटा को अपडेट करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सख्त आदेश दिए, क्योंकि इस डाटा से स्वास्थ्य विभाग की सुविधाएं भी जुड़ी हुई है। इस मामले को लेकर भविष्य में किसी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी और दोषी अधिकारी के खिलाफ जिम्मेवारी भी तय की जाएगी।

उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ वीरवार को आवास कार्यालय पर जिला स्तरीय कोविड निगरानी कमेटी की बैठक में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए किए गए प्रबंधों की समीक्षा को लेकर बैठक को सम्बोधित कर रही थी। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि विभाग के कुछ अधिकारियों की लापरवाही के कारण पोर्टल पर डाटा नियमित रुप से अपडेट नहीं हो रहा है, जो कि एक गम्भीर विषय है। इस लापरवाही के लिए सम्बन्धित अधिकारी की जिम्मेवारी भी तय करने के दिशा-निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए गए है। उन्होंने कहा कि इस डाटा को शीघ्र अति शीघ्र अपडेट किया जाए ताकि कोरोना के मरीजों को सरकार और प्रशासन की तरफ से पर्याप्त मात्रा में स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिल सके।

अस्पतालों में आक्सीजन की आपूर्ति पर फोकस रखने के दिए आदेश, सीएमओ चिकित्सकों की बैठक में रोजाना करेंगे प्रबंधों की समीक्षा, पुलिस प्रशासन को दिए मास्क ना पहनने वालों के चालान करने के निर्देश, डीसी ने जिला स्तरीय कोविड निगरानी कमेटी के अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

 

उन्होंने आदेश दिए कि सभी अस्पतालों में मरीजों के लिए आक्सीजन की आपूर्ति पर पूरी तरह फोकस रखा जाए ताकि कहीं भी आक्सीजन की कमी ना होने पाए। इसके लिए सीएमओ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की रोजाना बैठक लेकर प्रबंधों की समीक्षा करना सुनिश्चित करेंगे। इतना ही नहीं अंडर ट्रेनिंग आईएएस वैशाली सिंह को स्वास्थ्य विभाग से डाटा अपडेट करवाने की जिम्मेवारी सौंपी है। उन्होंने कहा कि कोरोना से सम्बन्धित दवाईयों व इंजेक्शन की कमी नहीं होनी चाहिए और पारदर्शी प्रणाली से वितरण होना चाहिए। उन्होंने पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए कि जिले में मास्क ना पहनने वाले लोगों के चालान किए जाए। इसके साथ ही नप अधिकारियों को निर्देश दिए कि कंटेनमेंट जोन में सेनिटाईजेशन का कार्य और कचरा उठान कार्य सुचारु रुप से चलना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा गठित कमेटी नियमित रुप से अस्पतालों का निरीक्षण करेंगी ताकि कोरोना के संक्रमित मरीजों को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल सके और खामियों को तुरंत दूर किया जा सके। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग, एसडीएम अखिल पिलानी, ईओ जिला परिषद अश्विनी मलिक, सीईओ केडीबी अनुभव मेहता, सीएमओ डा. सुखबीर सिंह, आरटीए सचिव उर्मिल श्योकंद सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। 

No comments:

Post a Comment