कोरोना से संक्रमित प्रत्येक मरीज को मिले स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ - Discovery Times

Discovery Times

RNI Registred No.-119642

Breaking

Home Top Ad

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें +91 921-533-0006

Tuesday, May 25, 2021

कोरोना से संक्रमित प्रत्येक मरीज को मिले स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ

 कुरुक्षेत्र 25 मई:कुरुक्षेत्र को कोरोना मुक्त करने और कोरोना से संक्रमित प्रत्येक मरीज को राज्य सरकार की तमाम स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ सुनिश्चित करने के लिए सांसद नायब सिंह सैनी व विधायक सुभाष सुधा प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखे हुए है। इस जिले की स्वास्थ्य सेवाओं की रोजाना समीक्षा भी की जा रही है ताकि किसी मरीज को आक्सीजन और अन्य दवाईयों की कोई कमी ना रहे।

सांसद नायब सिंह सैनी और विधायक सुभाष सुधा ने मंगलवार को एलएनजेपी अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बातचीत कर कोविड अस्पतालों में दाखिल मरीजों के स्वास्थ्य तथा वास्तिविक स्थिति के बारे में बारीकि से जानकारी ली है। सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि कुरुक्षेत्र में आक्सीजन की कोई कमी नहीं है। सभी कोविड-19 अस्पतालों को पोर्टल पर डाटा अपडेशन के बाद आक्सीजन का कोटा तय किया गया है ताकि मरीजों को आक्सीजन की कोई कमी ना आए। इसके अलावा राज्य सरकार की तरफ से कोरोना मरीजों के लिए इंजेक्शन और दवाईयां भी उपलब्ध करवा रही है। कहीं भी स्वास्थ्य सेवाओं में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए है कि किसी मरीज को स्वास्थ्य सेवाओं से सम्बन्धित कोई परेशानी नहीं आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी कोविड अस्पतालों में मरीजों की स्वास्थ्य सम्बन्धी सुविधाओं से जुड़े अधिकारी नियमित रुप से प्रबंधों की समीक्षा कर रहे है ताकि किसी को कोई दिक्कत ना आने पाए।

कुरुक्षेत्र जिले में कोरोना मरीजों को मिल रही है उच्चस्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं, सांसद नायब सिंह सैनी व विधायक सुभाष सुधा ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से ली फीडबैक, कोरोना से संक्रमित प्रत्येक मरीज को मिले स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ

विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि कुरुक्षेत्र में कोरोना से संक्रमित मरीजों के बारे में पल-पल की जानकारी प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से ली जा रही है। इस जिले के बारे में स्वयं मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी रोजाना फीडबैक ले रहे है, सरकार का लक्ष्य है कि कोरोना से संक्रमित किसी भी मरीज को स्वास्थ्य सेवाओं की कमी न आए। सभी प्रशासनिक अधिकारी रोजाना कोविड अस्पतालों के प्रबंधों की समीक्षा कर रहे है और जो भी कमी है, उसे तुरंत दूर कर रहे है। इन प्रबंधों की धरातल पर समीक्षा करने के लिए नोडल अधिकारियों की भी नियुक्ति की गई है और इन अधिकारियों से पल-पल की फीडबैक ली जा रही है। सभी का प्रयास है कि कोरोना के मरीजों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं दी जाए ताकि वो ठीक होकर अपने-अपने घरों को लौट सके। उन्होंने आमजन से यह भी अपील की है कि लॉकडाउन के आदेशों की पालना करे और लोग अपने-अपने घरों में रहे ताकि कोरोना के संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सके। यह तभी सम्भव हो पाएग जब आम नागरिक स्वयं, परिवार व मौहल्ले को सुरक्षित रखने के लिए अपने घर पर ही रहेगा। इस मौके पर डिप्टी सीएमओ डा. आरके सहाय, डा. एसएस अरोड़ा आदि उपस्थित थे।


No comments:

Post a Comment