लोकडाउन की गाईड लाईनों की पालना करवाना है, प्रथम कर्तव्य - Discovery Times

Discovery Times

RNI Registred No.-119642

Breaking

Home Top Ad

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें +91 921-533-0006

Tuesday, May 4, 2021

लोकडाउन की गाईड लाईनों की पालना करवाना है, प्रथम कर्तव्य

कुरुक्षेत्र: जिला कुरुक्षेत्र द्वारा 07 दिन के लॉकडाउन के आदेश मिलने पर सभी को अपने-अपने घरों में रहने की सलाह दी गई है। जिला पुलिस कुरुक्षेत्र की ओर से लॉकडाउन के नियमों की पालन करवाई जा रही है। यह इसलिए जरूरी हैक्योंकि कोरोना महामारी एक उग्र रुप ले चुकी है। इस महामारी के प्रकोप से लाखों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। यह संक्रमण एक से दूसरे इंसान तक बहुत तेजी से फैल रहा है।  जिस कारण हरियाणा सरकार ने पुरे प्रदेश में 07 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है।


            यह जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र श्री हिमांशु गर्ग ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान लोगों को घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होती है। खाने-पीने की वस्तुएं या दवाई वगैरा लेने के लिए ही घर से बाहर आ सकते हैं। लॉकडाउन के दौरान कोई भी व्यक्ति अनावश्यक कार्य के लिए सड़कों पर न निकले।  सरकार द्वारा लॉकडाउन लगा कर कोरोना महामारी की चैन को तोडने के प्रयास किया जा रहा है। इस दौरान आम जन को अपने घरों में रहकर ही लॉकडाउन के नियमों की पालना करके पुलिस का सहयोग करना चाहिए । लॉकडाउन लगाने से कोरोना के मरीजों में गिरावट अवश्य आएगी और संक्रमण फैलने का खतरा भी कम होगा।


            कोरोना वायरस के बचने का सबसे कारगर उपाय है सामाजिक दुरी । इस महामारी के वायरस को फैलने से रोकने के लिए हरियाणा सरकार द्वारा 07 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इसलिए हम सभी की जिम्मेदारी है कि हम लॉकडाउन का पूरा पालन करें और इस वायरस को जड़ से मिटा दें। सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों का पूरी ईमानदारी के साथ पालन करना ही हमारा कर्तव्य हैतभी इस महामारी को खत्म किया जा सकता है।


 

No comments:

Post a Comment