मेगा वैक्सीनेशन अभियान के लिए स्वास्थ्य विभाग ने 32 वैक्सीनेशन केन्द्र पर 18 से 45 आयुवर्ष के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने की तैयारियां की पूरी:अनुपमा - Discovery Times

Discovery Times

RNI Registred No.-119642

Breaking

Home Top Ad

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें +91 921-533-0006

Thursday, July 29, 2021

मेगा वैक्सीनेशन अभियान के लिए स्वास्थ्य विभाग ने 32 वैक्सीनेशन केन्द्र पर 18 से 45 आयुवर्ष के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने की तैयारियां की पूरी:अनुपमा

 

कुरुक्षेत्र 29 जुलाई,अनिल धीमान: डिप्टी सिविल सर्जन डा. अनुपमा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 30 जुलाई को मेगा वैक्सीनेशन अभियान के तहत 32 जगहों पर कोवैक्सीन और कोविशिल्ड के टीके लगाए जाएंगे। इन सभी जगहों पर 18 से 45 आयुवर्ग के लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जाएगी। इन सभी केन्द्रों पर टीकाकरण करने की स्वास्थ्य विभाग की तरफ से डयूटियां लगा दी गई है और तमाम प्रबंध कर लिए गए है।

डिप्टी सीएमओ डा. अनुपमा ने वीरवार को देर सायं मेगा वैक्सीनेशन अभियान के शैडूयल पर चर्चा करते हुए कहा कि 30 जुलाई को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 32 जगहों पर कोरोना बचाव का टीका लगाया जाएगा। इन सभी जगहों पर 18 से 45 वर्ष के आयुवर्ग के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इस शैडयूल के अनुसार एलएनजेपी अस्पताल, सेठ टेकचंद स्कूल ज्योतिनगर और यूपीएचसी कृष्णा नगर गामड़ी में कोवैक्सीन के टीके लगाए जाएंगे। इसके अलावा अन्य जगहों पर कोविशिल्ड के टीके लगाए जाएंगे, जिसमें एलएनजेपी अस्पताल, जीपीएस तलहेड़ी, पीएचसी स्याणा सैयदां, गांव गंगहेड़ी, पीएचसी ठसका मीराजीं, गांव भेरियां, गांव हेलवा और गांव ककराला में कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सीएचसी मथाना, पीएचसी अमीन, जीपीएस बिशनगढ़, भैंसी माजरा, सीएचसी बारना, पीएचसी धुराला, गांव समानी, पीएचसी किरमच, पीएचसी बाबैन, पीएचसी गुढा, पीएचसी टाटका, सीएचसी झांसा, जीपीएस यारा, जीपीएस त्यौड़ा, पीएचसी इस्माईलाबाद, पीएचसी कलसाना, बसंतपुर सब सेंटर, पीएचसी ठोल, सीएचसी शाहबाद, अग्रवाल धर्मशाला कुरुक्षेत्र, पॉली क्लीनिक सैक्टर-4 में कोविशिल्ड के टीके लगाए जाएंगे। इन सभी 32 सेंटरों पर एएनएम, आशा वर्कर और चिकित्सकों की डयूटियां लगा दी गई है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि जिन-जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई, वह अपने नजदीकी सेंटरों पर जाकर कोरोना की डोज लगवा ले, क्योंकि कोरोना के संक्रमण से बचने का सबसे सुरक्षित तरीका केवल टीकाकरण ही है।

No comments:

Post a Comment