कुरुक्षेत्र में जिला में परिक्षार्थियों के लिए 11 परीक्षा केन्द्र बनाए गए - Discovery Times

Discovery Times

RNI Registred No.-119642

Breaking

Monday, December 20, 2021

कुरुक्षेत्र में जिला में परिक्षार्थियों के लिए 11 परीक्षा केन्द्र बनाए गए

                                            

कुरुक्षेत्र 20 दिसंबर (डिस्कवरी टाइम्स):उपायुक्त मुकुल कुमार ने कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों में परीक्षार्थियों के लिए सरकार की हिदायतों के अनुसार तमाम सुविधाओं का प्रबंध किया गया था ताकि परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो। इसके अलावा परीक्षा को शांतिपूर्ण सम्पन्न करवाने तथा नकल रहित सम्पन्न करवाने के लिए पर्याप्त संख्या में अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है।

उपायुक्त मुकुल कुमार ने कहा कि परीक्षाओं को सुचारु रुप से सम्पन्न करवाने के लिए अधिकारियों को ड्यूटी मजिस्ट्रेट और चेकिंग के लिए फ्लाईंग स्क्वायड भी नियुक्त किए गए थे। प्रशासन की तरफ से हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा-2021 के लिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए। इन इंतजामों के बीच परीक्षा का संचालन किया गया। इस परीक्षा के लिए बनाए गए सेंटरों के बाहर व अंदर पर्याप्त मात्रा में अधिकारी व कर्मचारियों की नियुक्ति की गई थी। कुरुक्षेत्र में जिला में परिक्षार्थियों के लिए 11 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे।

डीईओ अरुण आश्री ने कहा कि हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा-2021 की परीक्षा में सुबह के सत्र में 2617 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी, जिसमें से 2381 परीक्षार्थियों ने यह परीक्षा दी है और 236 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे है। इसी प्रकार सायं के सत्र में 1170 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी, जिसमें से 1082 परीक्षार्थियों ने यह परीक्षा दी है और 88 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे है।


No comments:

Post a Comment