अब सीएम विंडो के जरिए लोगों को मिल रहा है जल्द न्याय :झांब - Discovery Times

Discovery Times

RNI Registred No.-119642

Breaking

Thursday, December 30, 2021

अब सीएम विंडो के जरिए लोगों को मिल रहा है जल्द न्याय :झांब

                                    

कुरुक्षेत्र 30 दिसंबर 2021 (मंजुला): सीएम विंडो एमिनेट पर्सन और जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति के सदस्य प्रदीप झांब ने कहा कि सीएम विंडो के जरिए लोगों को जल्द से जल्द न्याय मिल रहा है। अब लोगों को सीएम तक अपनी शिकायत पहुंचाने के लिए चंड़ीगढ़ चक्कर काटने की जरुरत नहीं पड़ती। इस सीएम विंडो के जरिए ही लोगों को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के माध्यम से न्याय मिल रहा है और कम समय में शिकायतों का समाधान संभव हो पा रहा है। इस कार्य में सीएम विंडो एमिनेट पर्सन की भूमिका भी अहम रही है।

एमिनेट पर्सन प्रदीप झांब ने बुधवार को सेक्टर 2 व 8 में साईट का निरीक्षण कर लोगों की समस्याओं का समाधान करवाया और लोगों को सीएम विंडो से संबंधित कार्य प्रणाली के बारे में विस्तार से जानकारी भी मुहैया करवाई। एमिनेट पर्सन प्रदीप झांब ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सीएम विंडो के जरिए लोगों की शिकायतों का जल्द से जल्द समाधान करने के लिए हर जिले में एमिनेट पर्सन की नियुक्ति की और एमिनेट पर्सन हर मंगलवार व शुक्रवार को सीएम विंडो से संबंधित लोगों की शिकायतों का समाधान करवा रहे है ताकि लोगों को कम समय में न्याय मिल सके और शिकायतों का निपटान हो सके। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अधिकारियों को भी स्पष्टï आदेश दिए है कि सीएम विंडो से संबंधित शिकायतों का अधिकारी अपनी टेबलों पर रखकर उनका जल्द से जल्द समाधान करवाना सुनिश्चित करेंगे। इस कार्यक्रम में सीएम विंडो एमिनेट पर्सन अधिकारियों का सहयोग कर रहे है। 

सीएम विंडो की शिकायतों का सदस्य मौके पर जाकर करवा रहे है समाधान, सीएम विंडो एमिनेट सदस्य प्रदीप झांब ने मौके पर जाकर नियमानुसार वन विभाग के माध्यम से कटवाए पेड़, सेक्टर 2 और 8 के लोगों की संस्याओं का हुआ समाधान

उन्होंने कहा कि सेक्टर 2 और 8 से दो लोगों ने घर के आगे पेड़ों से हो रही परेशानी की समस्या को लेकर सीएम विंडो में शिकायत की। इन पेड़ों का घर की दिवारों पर गिरने का डर हर समय रहता था, इस शिकायत को गंभीरता से लिया गया और बकायदा दोनो साईटस का मौके पर निरीक्षण किया तथा वन विभाग के अधिकारियों को भी मौके पर बुलाया गया। दोनों पक्षों को साथ लेकर नियमानुसार पेड़ कटवाए गए। वन विभाग ने इन पेड़ों को काटकर दोनों लोगों की समस्याओं का समाधान कुछ पलों में ही कर दिया। उन्होंने कहा कि सीएम विंडो लोगों के लिए न्याय पाने का एक सरल माध्यम बन गया है और लोग इस सीएम विंडो का फायदा उठा रहे है।

No comments:

Post a Comment