पुलिस ने सुलझाई ब्लाईंड मर्डर की गुत्थी, हत्या कर सुबुत मिटाने का मास्टरमाईंड गिरफ्तार । - Discovery Times

Discovery Times

RNI Registred No.-119642

Breaking

Thursday, December 30, 2021

पुलिस ने सुलझाई ब्लाईंड मर्डर की गुत्थी, हत्या कर सुबुत मिटाने का मास्टरमाईंड गिरफ्तार ।

                                       

कुरुक्षेत्र 30 दिसंबर 2021 (मंजुला ):  जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने महिला की हत्या कर सुबुत मिटाने के प्रयास करने के मास्टरमाईंड को किया गिरफ्तार । थाना सदर पेहवा पुलिस ने महिला की हत्या कर सुबुत मिटाने के लिए लाश को पेहवा एरिया में फेंकने के मास्टरमाईंड राजेश कुमार पुत्र सोमनाथ वासी रोडीकूट मौहल्ला थाना कोतवाली जिला पटियाला पंजाब को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की । यह जानकारी पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र डॉ अंशु सिंगला ने दी ।


               जानकारी देते हुए डॉ अंशु सिंगला ने बताया कि दिनांक 23 दिसम्बर 2021 को संदीप काजल पुत्र देवी दयाल वासी टयुकर ने थाना सदर पेहवा पुलिस को दिये अपने ब्यान में बताया कि उसकी खेत की जमीन मारकण्डा नदी के बांध के साथ-साथ लगती है । दिनांक 23 दिसम्बर 2021 को वह दोपहर को समय करीब 02 बजे पैदल-पैदल मारकण्डा नदी के बांध से होते हुंए अपने खेतों की तरफ जा रहा था । जिस समय वह गुरतेज सिंह के खेत के पास पहुंचा तो उसको मारकण्डा नदी के बांध के पास झाङियों में एक बडा प्लास्टिक का कट्टा पडा हुआ दिखाई दिया । जिसके आस-पास कुते घूम रहे थे। उस कट्टे का मुंह बन्धा हुआ था । उसके कट्टे में किसी ईन्सानी डैड बॉडी होने के शक के आधार पर उसने नजदीक जाकर देखा तो कट्टा एक साईड से फटा हुआ था और उसमें से किसी ईसांन की खोपङी नजर आ रही थी । जिसकी सूचना उसने तुरन्त पुलिस को दी । प्रबन्धक थाना सदर थानेसर निरीक्षक प्रतीक कुमार की टीम रक्बा गांव टयुकर पास मौका पर पहुंची । पुलिस टीम ने कट्टे को खोलकर देखा तो उसमें एक महिला की डैड बॉडी मिली । जिसके गला व हाथ-पैर रस्सी से बंधे हुए थे और मृतका की पहचान छिपाने के इरादे से मुंह को पूरी तरह से नष्ट किया हुआ था। जिसकी किसी नामपता नामालूम व्यक्ति ने हत्या करके शव को मारकंडा नदी के किनारे फैंक दिया था। पुलिस टीम ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी हस्पताल कुरुक्षेत्र में भेज दिया। थाना सदर थानेसर में हत्या करने व सुबुत मिटाने के आरोप में मामला दर्ज करके मामले की जांच निरीक्षक प्रतीक कुमार द्वारा स्वयं की गई ।


            मामले में जांच करते हुए प्रबन्धक थाना सदर थानेसर निरीक्षक प्रतीक कुमार के मार्ग निर्देश में उप निरीक्षक धर्मपाल, सहायक उप निरीक्षक महेन्द्रपाल, हवलदार सुरेन्द्र कुमार व एसपीओ नरेन्द्र कुमार की टीम ने मामले में गहनता से जांच की । पुलिस की जांच से पता चला कि मृतक महिला संजय कालोनी पटियाला की रहने वाली थी। उसका पति पंजाब पुलिस में बतौर लांगरी नौकरी करता था। जिसकी मौत वर्ष 2010 में एक सडक हादसे में हो गई थी। उसके पति को एक्सीडेंट क्लेम में जो पैसे मिले थे वह उनको ब्याज पर देकर अपने परिवार का गुजारा चलाती थी। उसने राजेश कुमार पुत्र सोमनाथ वासी रोडीकूट मौहल्ला थाना कोतवाली जिला पटियाला पंजाब को ब्याज पर पैसे दिये थे और वह अब 50 हजार रुपये ओर मांग रहा था। वह पैसे लेकर अपने मकान का ब्याना लिखवा देगा । वह दिनांक 21 दिसम्बर को अपनी स्कूटी पर राजेश कुमार को पैसे देने के लिए गई थी और उन्होंने कोर्ट से कागजात भी तैयार करवा लिये थे लेकिन उसने पैसे लेकर चैक नहीं दिये । उसके बाद वह उसके घर चैक लेने गई और उसके बाद से वह घर नहीं गई थी। पुलिस की जांच से पता चला कि आरोपी ने महिला को मारकर उसके शव को कट्टे में डालकर पेहवा एरिया में नदी के किनारे फैंक दिया था।


दिनांक 29 दिसम्बर 2021 को प्रबन्धक थाना सदर थानेसर निरीक्षक प्रतीक कुमार के मार्ग निर्देश में उप निरीक्षक धर्मपाल, सहायक उप निरीक्षक महेन्द्रपाल, हवलदार सुरेन्द्र कुमार व एसपीओ नरेन्द्र कुमार की टीम ने मामले में गहनता से जांच करते हुए आरोपी राजेश कुमार पुत्र सोमनाथ वासी रोडीकूट मौहल्ला थाना कोतवाली जिला पटियाला पंजाब को गिरफ्तार कर लिया । आरोपी ने पुलिस की पूछताछ पर स्वीकार किया कि उसने ही उस महिला की हत्या करके उसके शव को कट्टे में डालकर पेहवा एरिया में नदी के किनारे फैंक दिया था। आरोपी ने पुलिस की पूछताछ पर बताया कि उसने कुछ समय पहले उससे करीब ढाई लाख रुपये ब्याज पर लिये थे। जिस रकम को वह वापिस नहीं दे पा रहा था। उसको ओर पैसों की जरुरत हुई तो उसने उससे पैसों की डिमांड की । उसने पैसे देने से मना कर दिया तो उसने उसको अपने मकान का ब्याना लिखवाने के लिए बुलाया । उसके बाद अपने मकान पर चैक लेने के लिए बुला लिया । उसने उसकी हत्या करने की योजना बनाई और जिस समय वह उसके घर आई तो उसने उसकी हथौडे से हत्या कर दी । उसने सुबुत मिटाने के इरादे से उसके शव को कट्टे में डालकर अपनी कार में रखकर पेहवा एरिया में नदी के किनारे फैंक दिया था। पुलिस की पूछताछ से पता चला कि आरोपी के खिलाफ थाना कोतवाली जिला पटियाला में पहले भी नशीली वस्तु अधिनियम के तहत 02 मामले दर्ज हैं। आरोपी को माननीय अदालत में पेश करके 04 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया । आरोपी से वारदात में प्रयोग की गई कार, मृतक महिला की स्कूटी व वारदात में प्रयोग किया गया हथौडा भी बरामद किया जाना बकाया है। जांच जारी है।

No comments:

Post a Comment