नाईट कर्फ्यू के दौरान ना निकले घरों से बाहर - Discovery Times

Discovery Times

RNI Registred No.-119642

Breaking

Thursday, January 13, 2022

नाईट कर्फ्यू के दौरान ना निकले घरों से बाहर

कुरुक्षेत्र 13 जनवरी 2022 ( मंजुला ) :उपायुक्त मुकुल कुमार ने कहा कि सभी सम्बन्धित थाना प्रभारी, एसडीएम, कोविड-19 नोडल अधिकारी, नगर परिषद के अधिकारी बाजारों, साप्ताहिक हॉट, शॉपिंग सेंटर, खेल के मैदानों जैसे भीड़-भाड़ वाले एवं सभी सार्वजनिक स्थलों पर कोविड नियमों का सख्ती से पालन करवाना सुनिश्चित करेंगे और निरंतर इन स्थानों का निरीक्षण कर नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी करेंगे।

उपायुक्त मुकुल कुमार ने बातचीत करते हुए कहा कि सरकार द्वारा बनाए गए कोविड नियमों को कड़ाई से लागू करवाया जाए। बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए पुलिस विभाग किसी भी प्रकार की ढील ना बरते। प्रतिदिन सांय 6 बजे के बाद दुकानें बंद रखने, रात्रि 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू सहित अन्य सभी संबंधी आदेशों की कड़ाई से पालना करवाई जाए। उन्होंने कहा कि क्लबों, बैंकेट हॉल, विवाह समारोह एवं सार्वजनिक कार्यक्रमों में पुलिस विभाग, कोविड-19 नोडल अधिकारी, ड्यूटी मजिस्ट्रेट, नगर परिषद के अधिकारी इस बात पर नजर रखे की निर्धारित संख्या से ज्यादा लोग कार्यक्रमों में एकत्रित ना हो। यदि किसी भी इन स्थलों पर नियमों की अवहेलना होती पाई जाती है तो सम्बन्धित के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा है कि कोविड-19 संक्रमण से बचने के लिए जिले के ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोविड-19 से सम्बन्धित टीका लगवाना चाहिए और लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित भी करना चाहिए। लोगों को अफवाहों पर ध्यान नहीं देना है और समय-समय पर सरकार और जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों और एसओपी की पालना कर स्वयं व अपने परिवार को इस महामारी के प्रकोप से बचाना है। आमजन सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाएं, मुंह पर मास्क पहन कर रखें और स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें ताकि इस वायरस के संक्रमण से बचा जा सके। शहर की सामाजिक संस्थाओं को भी लोगों को ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करना चाहिए और इस कार्य में अपनी भागीदारी बढ़ानी चाहिए।

 

No comments:

Post a Comment