गणतंत्र दिवस को हर्षोल्लास से मनाने के लिए पुलिस व होमगार्ड के जवानों ने की शानदार परेड - DISCOVERY TIMES

Breaking News

हमारा साथ देने व् जुड़ने के लिए डिस्कवरी टाइम्स समूह आपका आभारी है, आप सभी का तह दिल से बहुत बहुत धन्यवाद ... निष्पक्ष और विश्वनीय ख़बरें आपके लिए बहुत जरूरी है ... आप डिस्कवरी टाइम्स से अपने रिश्ते मज़बूत करें, आपके अनुभवो को बेहतर बनाने के लिए हम लाये है प्रिंट एडिशन के साथ साथ ई-पेपर सब्सक्रिप्शन ... कुरुक्षेत्र टाइम्स को आवश्यकता है पत्रकारों की जो पत्रकारिता में अपना भविष्य बनाना चाहते हैं इच्छुक व्यक्ति संपर्क करें. WhatsApp 9215330006

24 January 2022

गणतंत्र दिवस को हर्षोल्लास से मनाने के लिए पुलिस व होमगार्ड के जवानों ने की शानदार परेड

कुरुक्षेत्र 24 जनवरी 2022 ( मंजुला ) :उपायुक्त मुकुल कुमार ने कहा कि जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के राष्ट्रीय पर्व के एक-एक क्षण को यादगार बनाना है। इस कार्यक्रम को भव्य और परम्परागत ढंग से मनाने के लिए सभी के सांझे सहयोग की जरूरत होगी। इस कार्यक्रम की तैयारियों में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए और समय रहते सभी विभाग अपने-अपने स्तर पर तैयारियां पूरी करनी सुनिश्चित करेंगे। अहम पहलू यह है कि लगातार बरसात के कारण पुलिस लाईन का प्रांगण गीला हो गया है, अब गणतंत्र दिवस कार्यक्रम नई अनाज मंडी थानेसर में होगा।

पुलिस व होमगार्ड के जवानों ने की शानदार परेड, गणतंत्र दिवस को हर्षोल्लास से मनाने के लिए की फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल, विद्यार्थियों ने शानदार सूर्य नमस्कार का किया प्रदर्शन, सुरक्षा व्यवस्था के होंगे पुख्ता इंतजाम, बरसात के कारण अब नई अनाज मंडी थानेसर में होगा जिला स्तरीय कार्यक्रम

वे सोमवार को नई अनाज मंडी थानेसर के प्रांगण में जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की अंतिम फुल ड्रैस रिहर्सल के दौरान बोल रहे थे। इससे पहले उपायुक्त मुकुल कुमार व पुलिस अधीक्षक डा. अंशु सिंगला ने शहीदी स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद फाईनल रिहर्सल के दौरान ध्वजारोहण किया और परेड का निरीक्षण किया। परेड का निरीक्षण करने के उपरांत मार्च पास्ट में शामिल जवानों की सलामी ली। इस कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त मुकुल कुमार ने परेड को और बेहतर बनाने के लिए प्लाटून कमांडर को कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इस दौरान विद्यार्थियों द्वारा बहुत सुंदर और मनमोहक सूर्य नमस्कार का प्रदर्शन किया। इसके साथ-साथ पुलिस और होमगार्ड के जवानों ने भी शानदार मार्च पास्ट की प्रस्तुती दी है।

डीसी ने कहा कि कि 26 जनवरी के पावन पर्व पर विभिन्न विभागों की तरफ से झांकियां निकाली जाएंगी। प्रशासन की तरफ से स्वतंत्रता सेनानियों, वीर-वीरांगनाओं को अधिकारियों द्वारा उनके घर पर जाकर सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ-साथ उल्लेखनीय कार्य करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों, खिलाडिय़ों, सामाजिक संस्थाओं व समाजसेवी लोगों को भी सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे और गणतंत्र दिवस को पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक डा. अंशु सिंगला, एडीसी अखिल पिलानी, एसडीएम नरेन्द्र पाल मलिक, नगराधीश चंद्रकांत कटारिया, डीएसपी सुभाष चंद्र, डीएसपी नरेन्द्र सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री, सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

एएसपी कर्ण गोयल संभालेंगे परेड की कमांड

जिलास्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में परेड की कमांड एएसपी कर्ण गोयल सम्भालेंगे। इस परेड में हरियाणा पुलिस के जवानों की 2 टुकड़ी, हरियाणा महिला पुलिस की टुकड़ी, होमगार्ड की टुकड़ी व डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल के बैंड की टुकड़ी सहित 5 टुकडिय़ा परेड में भाग लेंगी।

No comments:

Post a Comment