कोविड महामारी को गंभीरता से लेकर अपने घरों में रहें सुरक्षित - Discovery Times

राष्ट्रीय हिंदी समाचार-पत्र और न्यूज़ पोर्टल RNI No. 119642

Breaking

कोविड महामारी को गंभीरता से लेकर अपने घरों में रहें सुरक्षित

कुरुक्षेत्र 25 जनवरी 2022 ( मंजुला ) :उपायुक्त मुकुल कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी को फैलने से रोकने का एकमात्र उपाय महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा की हिदायतों की पूरी तरह से पालना करना है। जब प्रत्येक नागरिक कोविड-19 के नियमों की पूरी ईमानदारी के साथ पालना करेगा तो निश्चित ही कोरोना को आसानी से हराया जा सकेगा।

उपायुक्त मुकुल कुमार ने बातचीत करते हुए कहा कि वायरस से बचाव के लिए कोविड वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को गम्भीरता से लें और अपने घरों में सुरक्षित रहें तथा सोशल डिस्टेंस का विशेष ध्यान रखें। खाद्य वस्तुओं, मेडिकल शॉप, पेट्रोल पंप इत्यादि दुकानों पर सामान खरीदते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि उचित दूरी बनाकर रखे। पूरे प्रदेश में महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा के तहत निर्देश जारी किए गए है। इसलिए इन दिशा-निर्देशों की पालना बेहद जरूरी है। अनावश्यक घर से बाहर न निकलें। सरकार की एडवाइजरी व हिदायतों की पालना करते हुए प्रशासन का सहयोग करें। आमजन संयम एवं दृढ़ निश्चय के साथ कोरोना वायरस के चक्र को तोड़ने में प्रशासन का सहयोग करें। संकट की इस घड़ी में हरियाणा सरकार द्वारा सभी लोगों की सुविधा के मध्यनजर बेहतर प्रबंध भी किए हुए है।

सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की करे पालना, कोविड रोधी वैक्सीन का कोर्स पूरा करना करे सुनिश्चित

उन्होंने कहा कि लोग सभी लोगों को आवश्यक खाद्य सामग्री, दवाइयां व अन्य जरूरी सामान व्यापक व्यवस्था के साथ उपलब्ध करवाया जा रहा है। कोविड-19 के संक्रमण से बचने बारे सरकार द्वारा समय-समय पर हिदायत भी जारी की जा रही है। प्रशासनिक अधिकारी इन हिदायतों बारे लोगों को जागरूक करते हुए इसकी अनुपालना करने बारे भी प्रेरित करने का काम भी कर रहे है। हमें मिलकर हिदायतों की पालना करते हुए कोरोना वायरस की चेन को तोड़ना है। आमजन कोविड रोधी वैक्सीन की अपनी प्रथम व द्वितीय डोज लेना सुनिश्चित करे।

No comments:

Post a Comment

राष्ट्रीय हिंदी समाचार पत्र