प्रॉपर्टी टैक्स की गलतियो को अब अपने ही वार्ड में करा सकते है ठीक :सुधा - Discovery Times

राष्ट्रीय हिंदी समाचार-पत्र और न्यूज़ पोर्टल RNI No. 119642

Breaking

प्रॉपर्टी टैक्स की गलतियो को अब अपने ही वार्ड में करा सकते है ठीक :सुधा

कुरुक्षेत्र 20 जनवरी 2022 ( मंजुला ) :विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि प्रॉपर्टी टैक्स में अपनी गलतियों को ठीक करवाने के लिए अब लोगों को नगर परिषद थानेसर कार्यालय के चक्कर नहीं काटने पडेंग़े, बल्कि नप के कर्मचारी ही अब वार्ड वाईज कैंप लगा कर प्रॉपर्टी टैक्स से संबंधित गलतियों को उनके घर के पास ही ठीक करेंगे। अहम पहलू यह है कि विधायक ने टैक्स संबंधी गलतियों को ठीक करवाने में लोगों को आ रही परेशानियों पर संज्ञान लेते हुए याशी कंपनी के अधिकारियों को इस समस्या का समाधान करने के लिए वार्ड वाईज कैंप लगाने के निर्देश दिए है।

विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि टैक्स संबंधी गलतियां ठीक होने के बाद सारा सिस्टम ऑनलाईन हो जाएगा जिससे लोग घर बैठे-बैठे ही अपनी टैक्स से संबंधी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे और गलतियां भी स्वयं ठीक करवा सकेंगे। इससे लोगों को नप के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। इसके अलावा भविष्य में मकान या जमीन इत्यादि की खरीद-फरोख्त करने, रखरखाव व मलकियत में किसी प्रकार की परेशानी नहीं आएगी। सचिव अजीत अरोड़ा व केएल बठला ने बताया कि जो भी संबंधित व्यक्ति गलतियां ठीक करवाने आएं तो वह अपनी प्रोपर्टी के मालिकाना हक का सबूत जैसे संबंधित प्रोपर्टी की रजिस्टरी, एलोटमेंट लेटर, आधार कार्ड व फैमिली आईडी जरुर साथ में लाएं।

प्रॉपर्टी टैक्स में गलतियां ठीक करवाने को लेकर लोगों को आ रही थी परेशानियां, विधायक सुभाष सुधा ने कंपनी के अधिकारियों को दिए वार्ड वाईज कैंप लगाने के आदेश, नप ने टीमों का किया गठन

विधायक सुभाष सुधा के आदेशों पर नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी बलबीर सिंह, सचिव अजीत अरोड़ा व केएल बठला के सुपरविजन में टीम का गठन किया गया है और कमेटी के कर्मचारियों की वार्ड वाईज डयूटी लगा दी गई है और इसके लिए कैंपों का शैडयूल भी जारी कर दिया गया है। इस शैडयूल के अनुसार 21 जनवरी को लायलपुर धर्मशाला व महंत प्रभातपूरी स्कूल में कैंप का आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार 22 जनवरी को सामुदायिक केन्द्र नजदीक जनता स्कूल, 24 जनवरी को टेकचंद स्कूल व रामगढिय़ा गुरुद्वारा, 25 जनवरी को भगत सिंह सामुदायिक केन्द्र व खेडा मंदिर मोहन नगर, 26 जनवरी को सेक्टर-3 सामुदायिक केंद्र, 27 जनवरी को सेक्टर-5 सामुदायिक केंद व सेक्टर-8 सामुदायिक केंद्र, 28 जनवरी को सेक्टर-5 व सेक्टर-7 सामुदायिक केन्द्र, 29 जनवरी को सेक्टर-7 व सेक्टर 13 सामुदायिक केन्द्र में कैंपो का आयोजन किया जाएगा। इन कैंपों में थानेसर के वार्ड 1, 3, 5, 7, 9, 11, 13, 15, 17, 19, 21, 23, 25, 27, 29 व 31 की प्रोपर्टी की गलतियों को ठीक किया जाएगा। इन कैंपों के लिए नप के कर्मचारी सतपाल कुमार, सलिंद्र कुमार, शिव कुमार की डयूटी लगाई गई है

उन्होंने कहा कि  31 जनवरी को रॉयल आर्यन स्कूल कैलाश नगर व चनारथल रोड़ सामुदायिक केन्द्र, 1 फरवरी को सनातन धर्म मंदिर व वार्ड नंबर-20 डिस्पेंसरी, 2 फरवरी को सनातन धर्म मंदिर व नगली वाली कुटिया, 3 फरवरी को सैनी धर्मशाला सलारपुर रोड़ व चनारथल रोड़ सामुदायिक केंद्र, 4 फरवरी को विवेकानंद कॉलोनी व दुर्गा मंदिर शांति नगर, 5 फरवरी को धन्ना भगत स्कूल व तारा चंद धर्मशाला, 7 फरवरी को मुलतानी धर्मशाला शास्त्री मार्किट व जांगड़ा धर्मशाला वार्ड-30 और 8 फरवरी दर्राखेड़ा धर्मशाला में कैंपों का आयोजन किया जाएगा। इन कैंपों में थानेसर के वार्ड 2, 4, 6, 8, 10, 12, 14, 16, 18, 20, 22, 24, 26, 28, 20 की प्रोपर्टी की गलतियों को ठीक किया जाएगा। इन कैंपों के लिए नप के कर्मचारी सुरेन्द्र गौड, अक्षय कुमार, प्रवेश कुमार की डयूटी लगाई गई है।

No comments:

Post a Comment

राष्ट्रीय हिंदी समाचार पत्र