सरकार ने उमरी चौंक से लेकर कॉलोनी तक सडक़ बनाने के लिए दिया 1 करोड़ 91 लाख का बजट - Discovery Times

राष्ट्रीय हिंदी समाचार-पत्र और न्यूज़ पोर्टल RNI No. 119642

Breaking

सरकार ने उमरी चौंक से लेकर कॉलोनी तक सडक़ बनाने के लिए दिया 1 करोड़ 91 लाख का बजट

                                   

कुरुक्षेत्र 23 मार्च।विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि शहर की सबसे खस्ता सडक़ उमरी चौंक से लेकर पॉवर ग्रिड कॉलोनी तक का भी नवनिर्माण किया जाएगा। इस सडक़ का निर्माण करने के लिए राज्य सरकार की तरफ से नगर परिषद को 1 करोड़ 91 लाख रुपए का बजट भी जारी किया है। यह सडक़ उमरी चौंक से लेकर पॉवर ग्रिड कॉलोनी तक बनाई जाएगी। अहम पहलू यह है कि इस सडक का निर्माण कार्य करने के लिए एजेंसी को टेंडर सौंप दिया है इस एजेंसी को जल्द ही वर्क आर्डर जारी कर दिया जाएगा। इस एजेंसी को वर्क आर्डर मिलने के बाद 120 दिनों में सड़क का निर्माण कार्य पूरा करना होगा।  

विधायक सुभाष सुधा मंगलवार को देर सांय दूरभाष पर बातचीत करते हुए कहा कि शहर की एक-एक सडक़ और एक-एक गली के हालात को बखूबी जानते है। इन सड़कों को लेकर दिन-रात प्रयास कर रहे है कि सरकार की तरफ से सड़कों का निर्माण करने के लिए हरी झंडी मिल सके। इतना ही नहीं सरकार की तरफ से कुरुक्षेत्र के लिए कभी बजट की दिक्कत नहीं आने दी गई है। इसलिए सरकार की तरफ से धीरे-धीरे सड़कों के लिए बजट जारी किया जा रहा है।

अब उमरी रोड से लेकर पॉवर ग्रिड कॉलोनी तक सड़क का होगा नवनिर्माण सरकार
 ने उमरी चौंक से लेकर कॉलोनी तक सडक़ बनाने के लिए दिया 1 करोड़ 91 लाख का
 बजट, विशाल कॉन्ट्रेक्टर एजेंसी को सड़क निर्माण कार्य का सौंपा जिम्मा 

उन्होंने कहा कि अभी हाल में ही शहर की 13 गलियों और सड़कों  के निर्माण कार्य को शुरू किया जा रहा है, इन गलियों और सडकों के निर्माण कार्य पर करीब 4 करोड़ 26 लाख रुपए की राशि खर्च होगी। अब नगर परिषद की तरफ से उमरी चौंक से लेकर सेक्टर-30 से होते हुए पॉवर ग्रिड कॉलोनी तक सडक़ निर्माण कार्य के लिए एक निजी एजेंसी को काम सौंप दिया गया है। इस एजेंसी को नगर परिषद की तरफ से जल्द ही वर्क आर्डर भी जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सडक़ की गुणवत्ता पर विशेष फोकस रखा जाएगा। अगर सडक़ निर्माण कार्य की गुणवत्ता में किसी भी स्तर पर कोई खामी पाई गई तो दोषी व्यक्ति और अधिकारी को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। इस सड़क का निर्माण कार्य होने से सेक्टर-4, 8, लॉटस ग्रीन सिटी, सेक्टर-29 व 30, पलवल सहित अन्य क्षेत्रों के लोगों को फायदा होगा। 


No comments:

Post a Comment

राष्ट्रीय हिंदी समाचार पत्र