आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में 15 मई को मैराथन दौड़ का आयोजन:मुकुल - DISCOVERY TIMES I डिस्कवरी टाइम्स

Breaking News

06 May 2022

आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में 15 मई को मैराथन दौड़ का आयोजन:मुकुल

 

कुरुक्षेत्र 5 मई, डिस्कवरी टाइम्स डिजिटल,कुरुक्षेत्र:उपायुक्त मुकुल कुमार ने कहा कि सांसद खेल प्रतिस्पर्धाओं को लेकर 15 मई को सुबह 6 बजे पुरुषोत्तमपुरा बाग से द्रोणाचार्य स्टेडियम तक मैराथन का आयोजन किया जाएगा। इस मैराथन में लगभग 5 हजार खिलाड़ी भाग लेंगे। इस मैराथन के लिए खिलाड़ी अपना पंजीकरण करवा सकते है। 

उपायुक्त मुकुल कुमार ने कहा कि लोकसभा क्षेत्र के सांसद नायब सिंह सैनी के मार्गदर्शन में तथा आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में सांसद खेल स्पर्धाओं का आयोजन 15 मई से 18 मई 2022 तक द्रोणाचार्य स्टेडियम में करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सांसद खेल स्पर्धा के अंतर्गत जिले के 7 ब्लॉक शाहबाद, थानेसर,पिहोवा, बाबैन, इस्माइलाबाद, पिपली, लाडवा व जिला कैथल के 7 ब्लॉक कैथल, गुहला, ढांड, पुंडरी, कलायत, राजौंद, सीवन तथा यमुनानगर के 3 ब्लॉक जिसमें रादौर, सरस्वती नगर, जगाधरी की जिला स्तर पर सर्कल कबड्डी पुरुष, कुश्ती 65 किलोग्राम भार वर्ग पुरुष वर्ग में व 52 किलोग्राम भारवर्ग महिला वर्ग में खेल स्पर्धाओं का आयोजन 15 मई से 18 मई 2022 तक करवाया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि इसके अलावा आजादी के अमृत महोत्सव को समर्पित मैराथन दौड का आयोजन 15 मई 2022 को सुबह 6 बजे पुरुषोत्तमपुरा बाग से ब्रह्मसरोवर से आरम्भ किया जाएगा तथा द्रोणाचार्य स्टेडियम में इसका समापन किया जाएगा तथा  मैराथन दौड, कुश्ती व सर्कल कबड्डïी खेल स्पर्धाओं हेतु प्रतिभागियों, खिलाडियों का पंजीकरण 1 मई से 12 मई 2022 को सायं 5 बजे तक डब्लयूडब्लयूडब्लयूडॉटसांसदकेकेआरडॉटहोम वैबसाईट पर होगा तथा इस अवधि के बाद किसी भी प्रतिभागी खिलाडी का पंजीकरण मान्य नहीं होगा। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में केवल लोकसभा क्षेत्र के 17 खंडों के खिलाड़ी ही उक्त स्पर्धाओं में भाग ले सकते है तथा खंड स्तर कबड्डी टीम का पंजीकरण किया जाएगा, यदि खंड स्तर पर कबड्डी हेतु एक से अधिक टीम का पंजीकरण होता है तो 13 मई 2022 को टीमों की प्रतियोगिता करवाकर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली टीम का पंजीकरण जिला स्तर की खेल स्पर्धा के लिए किया जाएगा।


No comments:

Post a Comment