कुरुक्षेत्र,कैथल व यमुनानगर सभी ब्लॉकों पर सांसद खेल स्पर्धा पंजीकरण प्रक्रिया पूरी:नायब - Discovery Times

राष्ट्रीय हिंदी समाचार-पत्र और न्यूज़ पोर्टल RNI No. 119642

Breaking

कुरुक्षेत्र,कैथल व यमुनानगर सभी ब्लॉकों पर सांसद खेल स्पर्धा पंजीकरण प्रक्रिया पूरी:नायब

 

कुरुक्षेत्र (डिस्कवरी टाइम्स ):सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि सांसद खेल स्पर्धा के लिए कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र के तीनों जिलों कैथल, कुरुक्षेत्र व यमुनानगर के सभी ब्लॉकों पर कबड्डी प्रतियोगिताओं के लिए पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा कर लिए गया है। इस स्पर्धा के लिए कई ब्लॉकों में कबड्डी की एक से ज्यादा टीमों ने भी पंजीकरण करवाया है, इसलिए जिन ब्लॉकों में एक ज्यादा टीमें होंगी उनका ब्लॉक स्तर पर 11 मई को मैच करवाया जाएगा। इन मैचों के लिए प्रशिक्षकों और अधिकारियों की ड्यूटियां लगा दी गई है। अहम पहलू यह है कि ब्लॉक स्तर की प्रतियोगिता के बाद विजेता टीमे वेबसाइट के जरिए संसदीय स्तर पर होने वाली सांसद खेल स्पर्धा के लिए पंजीकरण करवाएंगी।

सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि सांसद खेल स्पर्धा में लोक सभा स्तरीय पुरस्कार तय किए गए है। इसमें कुश्ती(महिला) 52 किलोग्राम भार वर्ग व पुरुष की कुश्ती के 65 किलोग्राम भार वर्ग में प्रथम पुरस्कार के रूप में 11-11 हजार, द्वितीय पुरस्कार 5100-5100 रुपए की राशि इनाम के रूप में दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा स्टाईल पुरुष कबड्डी टीम को प्रथम आने पर 21 हजार रुपए व द्वितीय पुरस्कार 11 हजार रुपए, 5 किलोमीटर पुरुषों व महिलाओं की मैराथन में प्रथम पुरस्कार के रूप में 5100-5100 रुपए व द्वितीय को 3100-3100 रुपए की राशि दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सांसद खेल स्पर्धा 4 दिवसीय होगी और इसमें मैराथन महिला एवं पुरुष, कबड्डी हरियाणा स्टाइल पुरुष, कुश्ती 52 किलोग्राम महिला और कुश्ती 65 किलोग्राम पुरुष प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

ब्लॉक में एक से ज्यादा कबड्डी  टीमों के होने पर आज होगी ब्लॉक स्तरीय कबड्डी  प्रतियोगिता, डीएसओ की देखरेख में होंगी प्रतियोगिताएं, सांसद खेल स्पर्धाओं में खिलाडिय़ों को मिलेगा आकर्षक पुरस्कार, संसदीय स्तर पर होंगी 15 मई से 18 मई तक स्पर्धाएं

उन्होंने बताया कि 15 मई को मैराथन दौड़ प्रात: 6 बजे पुरुषोत्तमपुरा बाग से शुरू होगी, इसमें करीब 5 हजार से ऊपर युवा भाग लेंगे और शेष प्रतियोगिताओं में कुरुक्षेत्र, कैथल और यमुनानगर के 11 ब्लॉक भाग लेंगे। मैराथन  स्थानीय द्रोणाचार्य स्टेडियम में सम्पन्न होगी, इसके अलावा बाकी खेल द्रोणाचार्य स्टेडियम में आयोजित किए जाएंगे। सांसद खेल स्पर्धा से सम्बन्धित स्टीरिंग समिति, संचालन समिति, खंड स्तर समिति, ज्यूरी अपील समिति का गठन किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिशा-निर्देशानुसार और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मार्गदर्शन में हर संसदीय क्षेत्र में सांसद खेल स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मैराथन के दौरान हर एक किलोमीटर पर पानी की, ग्लूकोज की और फस्टेड की सुविधा उपलब्ध हो, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही ना हो। इस मौके पर सांसद के निजी सचिव कैलाश सैनी भी मौजूद थे।


No comments:

Post a Comment

राष्ट्रीय हिंदी समाचार पत्र