एफआईआर दर्ज करे नप अधिकारी नगर परिषद में दलाली करने वाले लोगों के खिलाफ :सुधा - DISCOVERY TIMES

Breaking News

Post Top Ad

विज्ञापन व् ख़बरों के लिए सम्पर्क करे I +91 921-533-0006

Monday, May 30, 2022

एफआईआर दर्ज करे नप अधिकारी नगर परिषद में दलाली करने वाले लोगों के खिलाफ :सुधा

कुरुक्षेत्र 30 मई (अनिल धीमान ): विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि नगर परिषद में लोगों काम करवाने के लिए बिचौलियों पर नगर परिषद के अधिकारी पूर्णत: प्रतिबंध लगाएंगे, अगर कोई व्यक्ति लोगों और नप के बीच कार्य करवाने के लिए दलाली का काम करेगा तो नगर परिषद के अधिकारी उस व्यक्ति के खिलाफ सीधा एफआईआर दर्ज करवाएंगे। इतना ही नहीं नगर परिषद के अधिकारी शहर में चल रहे विकास कार्यों को तेजी के साथ पूरा करेंगे। शहर को स्वच्छ बनाने के लिए योजना के अनुसार काम करेंगे। इस मामले में जरा सी भी लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।

विधायक सुभाष सुधा सोमवार को देर सायं पंचायत भवन के सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा को लेकर अधिकारियों की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले विधायक सुभाष सुधा ने जन स्वास्थ्य विभाग, हुडा हॉट्रीकल्चर विभाग, लोक निर्माण विभाग, नगर परिषद, समाज कल्याण विभाग, कल्याण विभाग, राजस्व विभाग, पंचायत विभाग, बिजली विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारियों से थानेसर हल्का में पिछले 7 सालों में कराए गए विकास कार्यों की फीडबैक ली। इस बैठक में सभी अधिकारियों ने अपने-अपने विभागों से संबंधित पिछले 7 सालों के विकास कार्यों से संबंधित रिपोर्ट प्रस्तुत की और आने वाले समय में किए जाने वाले विकास कार्य, लंबित कार्यों की भी रिपोर्ट बैठक में रखी। विधायक सुभाष सुधा ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि थानेसर हल्का में विकास कार्यों में लापरवाही किसी भी सूरत में सहन नहीं की जाएगी। सभी अधिकारियों को निर्धारित समयावधि के अंदर विकास कार्य करने होंगे, इतना ही नहीं सभी विभागाध्यक्ष पिछले 7 सालों के विकास कार्यों की रिपोर्ट फोटो और वीडियो सहित मंगलवार तक उनका पास जमा करवाना सुनिश्चित करे।


विधायक सुभाष सुधा ने विकास कार्यों में लापरवाही बरतने पर अधिकारियों को लगाई फटकार, प्रत्येक विभाग पिछले 7 सालों के विकास कार्यों का देना होगा लेखा-जोखा, बरसातों से पहले बिजली विभाग ट्यूबवेल के कनेक्शन करे जारी, विधायक सुभाष सुधा ने ली अधिकारियों की बैठक

उन्होंने कहा कि नगर परिषद के अधिकारी शहर के विकास कार्यों और शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने पर विशेष फोकस रखेंगे। इसके अलावा नगर परिषद की कार्य प्रणाली में भी सुधार लाएंगे। इस कार्यालय में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति का कार्य पूरी पारदर्शिता के साथ करना सुनिश्चित करेंगे। किसी भी व्यक्ति को नप कार्यालय में दिक्कत नहीं आनी चाहिए। अगर किसी व्यक्ति ने शिकायत दर्ज करवाई तो संबंधित अधिकारी और कर्मचारी के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई भी की जाए। उन्होंने कहा कि 4 जून को हरियाणा कला परिषद के सभागार में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में विभिन्न विभागों की तरफ से विकास कार्यों को लेकर प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इस प्रदर्शनी में पिछले 7 सालों के विकास कार्यों का आंकड़ों सहित डाटा प्रस्तुत किया जाएगा। इसके अलावा डाक्यूमेंट्री फिल्म के माध्यम से थानेसर हल्का के विकास और बड़ी परियोजनाओं को आमजन के समक्ष रखा जाएगा। कोई भी व्यक्ति किसी भी विभाग के अधिकारी से पिछले 7 सालों में करवाए गए विकास कार्यों का रिपोर्ट कार्ड देख सकता है। सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए है कि आम नागरिकों को विभाग द्वारा करवाए गए विकास कार्यों की बिना किसी देरी के रिपोर्ट देना सुनिश्चित करेंगे। इस मौके पर एसडीएम नरेंद्र पाल मलिक, डीएमसी ममता शर्मा, जिला परिषद के सीईओ सतबीर सिंह कुंडू, डीएसपी आत्मा राम, नगराधीश चंद्रकांत कटारिया, डीआरओ राजबीर धीमान, डीडीपीओ प्रताप सिंह, नप ईओ बलबीर सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment