सांसद व विधायक भी कलाकारों के साथ लगे झूमने दी 500-500 रुपए की ईनाम राशि - DISCOVERY TIMES

Breaking News

हमारा साथ देने व् जुड़ने के लिए डिस्कवरी टाइम्स समूह आपका आभारी है, आप सभी का तह दिल से बहुत बहुत धन्यवाद ... निष्पक्ष और विश्वनीय ख़बरें आपके लिए बहुत जरूरी है ... आप डिस्कवरी टाइम्स से अपने रिश्ते मज़बूत करें, आपके अनुभवो को बेहतर बनाने के लिए हम लाये है प्रिंट एडिशन के साथ साथ ई-पेपर सब्सक्रिप्शन ... कुरुक्षेत्र टाइम्स को आवश्यकता है पत्रकारों की जो पत्रकारिता में अपना भविष्य बनाना चाहते हैं इच्छुक व्यक्ति संपर्क करें. WhatsApp 9215330006

20 November 2022

सांसद व विधायक भी कलाकारों के साथ लगे झूमने दी 500-500 रुपए की ईनाम राशि

कुरुक्षेत्र 20 नवंबर : सांसद नायब सिंह सैनी व विधायक सुभाष सुधा अंतर्राष्टï्रीय गीता महोत्सव 2022 में शिल्प और सरस मेले में कलाकारों के साथ झूमते हुए नजर आए। जन प्रतिनिधियों के साथ-साथ दूर दराज से आए पर्यटक भी लोक कलाकारोंं की स्वर लहरियों पर झूमने पर मजबूर हो गए। अहम पहलु यह है कि सांसद नायब सिंह सैनी व विधायक सुभाष सुधा ने देश भर से आए शिल्पकारों की मन की बात को सांझा किया। इतना ही नहीं विधायक सुभाष सुधा ने बीन बांसुरी, ढोल नगाडा, जंगमजोगी, बाजीगर सहित अन्य गु्रपों के कलाकारों को 500-500 रुपए की ईनाम राशि देकर सम्मानित भी किया।

अंतर्राष्टï्रीय गीता महोत्सव 2022 में एनजेेडसीसी, डीआरडीए, केडीबी व प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित शिल्प और सरस मेले का निरीक्षण करने के लिए सांसद नायब सिंह सैनी व विधायक सुभाष सुधा अचानक पहुंचे। सांसद नायब सिंह सैनी व विधायक सुभाष सुधा ने सबसे पहले देश भर से आए शिल्पकारों से प्रशासन द्वारा किए गए प्रबंधों के बारे में फीडबैक ली और उपलब्ध करवाई गई सुविधाओं और सरस मेले के अनुभवों के बारे में जाना। इसके बाद सांसद व विधायक ने एनजैडसीसी व हरियाणा कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग के लोक कलाकारों के कार्यक्रम को देखा जैसे ही इन लोक कलाकारों ने हरियाणा के पराम्परिक वाद्यय यंत्रों की स्वर लहरों को छेडा तो सांसद नायब सिंह सैनी व विधायक सुभाष सुधा भी अपने आप को रोक नहीं सके। इन लोक कलाकारों के वाद्यय यंत्रों की धुनो और स्वरों के साथ झूम उठे। इतना ही नहीं आम लोगों ने भी इन लोक धुनो पर जमकर नृत्य किया।

...जब सांसद नायब सिंह सैनी व विधायक सुभाष सुधा भी कलाकारों के साथ लगे झूमने
सांसद नायब सिंह सैनी व विधायक सुभाष सुधा ने किया सरस और क्राफ्ट मेले का निरीक्षण, देश भर से आए शिल्पकारों के साथ की मन की बात सांझा, लोक कलाकारों के प्रत्येक गु्रप को विधायक सुभाष सुधा ने दी 500-500 रुपए की ईनाम राशि

सांसद नायब सिंह सैनी ने मीडिया सेंटर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिडला व मुख्यमंत्री मनोहर लाल गत दिवस संत मोरारी बापू की श्रीराम कथा और मुख्यमंत्री ने पहली बार सरस और शिल्प मेले का उदघाटन कर अंतर्राष्टï्रीय गीता महोत्सव 2022 के मेलों का शुभारंभ किया। इस बार 29 नवंबर को राष्टïपति द्रौपदी मुर्मू विधिवत रूप से महोत्सव का शुभांरभ करेंगी। सरकार की तरफ से इस महोत्सव को एक नया आयाम दिया गया है अब यह महोत्सव आम जन का महोत्सव बन गया है।

विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल 23 नवंबर को पहली बार विभिन्न संस्थाओं के धार्मिक स्थलों में पहुंचकर अंतर्राष्टï्रीय गीता महोत्सव का निमंत्रण देंगे। इस महोत्सव को आमजन का महोत्सव बनाने के लिए एक दिन में एक साथ करीब 1 दर्जन संस्थाओं में पहुंच कर संस्थाओं के प्रतिनिधियों से अपने मन की बात को सांझा करेंगे। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयासों से अंतर्राष्टï्रीय गीता महोत्सव को एक नई दिशा मिली है ठीक उसी प्रकार कुरुक्षेत्र के पर्यटन विकास को भी एक नई राह पर आगे चलने का अवसर मिला है। इस मौके पर एडीसी अखिल पिलानी, सीईओ केडीबी चंद्रकांत कटारिया, केडीबी सदस्य सौरभ चौधरी, सुशील राणा,केसी रंगा आदि उपस्थित थे।
 

No comments:

Post a Comment