डेरा सच्चा सौदा द्वाराआयोजित सत्संग में शाहाबाद की अनाज मंडी में हजारों लोगों ने नशे व अन्य बुराईयों से तौबा की - DISCOVERY TIMES

Breaking News

हमारा साथ देने व् जुड़ने के लिए डिस्कवरी टाइम्स समूह आपका आभारी है, आप सभी का तह दिल से बहुत बहुत धन्यवाद ... निष्पक्ष और विश्वनीय ख़बरें आपके लिए बहुत जरूरी है ... आप डिस्कवरी टाइम्स से अपने रिश्ते मज़बूत करें, आपके अनुभवो को बेहतर बनाने के लिए हम लाये है प्रिंट एडिशन के साथ साथ ई-पेपर सब्सक्रिप्शन ... कुरुक्षेत्र टाइम्स को आवश्यकता है पत्रकारों की जो पत्रकारिता में अपना भविष्य बनाना चाहते हैं इच्छुक व्यक्ति संपर्क करें. WhatsApp 9215330006

20 November 2022

डेरा सच्चा सौदा द्वाराआयोजित सत्संग में शाहाबाद की अनाज मंडी में हजारों लोगों ने नशे व अन्य बुराईयों से तौबा की

कुरुक्षेत्र ,शाहाबाद, 20 नवंबर: डेरा सच्चा सौदा द्वारा शाहाबाद की अनाज मंडी में विशाल सत्संग का आयोजन किया गया। सत्संग में शाहाबाद व आस पास के क्षेत्र से हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। वहीं हजारों लोगों ने नशे व अन्य बुराईयों से तौबा भी की। इस दौरान डेरा सच्चा सौदा के संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां ने ऑनलाइन गुरुकुल के माध्यम से शाह सतनाम जी आश्रम, बरनावा (उत्तर प्रदेश) से रूहानी सत्संग फरमाया। इस दौरान ऑनलाइन गुरुकुल के दौरान पूज्य गुरु जी से मुखातिब होते हुए साध-संगत ने अपने साथ हुए अद्भुत अनुभवों को भी साझा किया। इस मौके शुगरफैड हरियाणा के चेयरमैन व शाहाबाद विधायक रामकरण काला, मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव व पूर्व मंत्री कृष्ण बेदी, नगर पालिका शाहाबाद के चेयरमैन गुलशन क्वात्रा, गौरव बेदी सहित कई गांवों की पंचायत व अन्य गणमान्यजन मौजूद रहे।

सत्संग के दौरान संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां ने फरमाया कि ऐसे काम करो कि आपकी जवानी देश और समाज के काम आए, ना कि नशे में बर्बाद हो जाए। परमात्मा से अरदास करते हैं कि अच्छे, नेक क्षेत्र में भगवान आपको तरक्की बख्शे। साथ ही जिन्होंने नशा बेचने से तौबा की है, उनके लिए परमपिता परमात्मा से अरदास करते हैं कि आपको अच्छे काम-धंधों में दोगुनी-चौगुनी बरकत प्रदान करे। उन्होने फरमाया कि जब आप सभी मिलकर चलोगे तो परमपिता परमात्मा बहुत रहमत करेंगे और आप लोग जैसे-जैसे अपने गाँवों को नशों से मुक्त करोगे तो जिन बच्चों को आपके कारण नई जिंदगी मिलेगी यानि नशा छोड़ेंगे, उनके लिए अच्छी खुराक का प्रबंध करें और साध-संगत भी इसमें आपका पूरा सहयोग करेगी। उन बच्चों के परिवार आपको दुआएं देंगे और वो दुआएं आपको जरूर लगेंगी और परमात्मा आपका भला जरूर करेगा। इस अवसर पर नशा छोडऩे वाले युवाओं के परिवारों ने पूज्य गुरू जी का तहेदिल से धन्यवाद किया।

नशा मुक्ति मुहिम को घर-घर पहुंचाएंगे : गुलशन  क्वात्रा

नगर पालिका शाहबाद के चेयरमैन गुलशन क्वात्रा ने  गुरु जी द्वारा चलाए गए ध्यान, योग और स्वास्थ्य द्वारा अखिल भारतीय नशा मुक्ति अभियान (डेप्थ) और 'हो पृथ्वी साफ, मिटे रोग अभिशापÓ सफाई महाअभियान की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए कहा कि इन मुहिमों की आज समाज को बहुत जरूरत है। साथ ही वायदा किया कि वे साध-संगत के साथ मिलकर घर-घर तक नशा मुक्ति मुहिम को पहुंचाएंगे। 

No comments:

Post a Comment